गुजरात में ट्रक की चपेट में आने से 15 मजदूरों की मौत

Last Updated 20 Jan 2021 02:29:53 AM IST

गुजरात के सूरत जिले में मंगलवार को सड़क के किनारे सो रहे राजस्थान के 13 प्रवासी मजदूरों और एक साल की बच्ची समेत 15 लोगों की ट्रक से कुचल कर मौत हो गई।


गुजरात में ट्रक की चपेट में आने से 15 मजदूरों की मौत (Symbolic picture)

दुर्घटना में मारे गए 15 लोगों में आठ महिलाएं और मध्य प्रदेश का एक प्रवासी मजदूर शामिल है। इनमें से 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।
पुलिस के मुताबिक मृतकों में मध्य प्रदेश के 19 वर्षीय मजदूर के अलावा सभी लोग दक्षिण राजस्थान में बांसवाड़ा जिले के गांवों के निवासी थे। यह दर्दनाक वाकया सूरत से करीब 60 किलोमीटर दूर कोसांबा गांव के पास हुआ। गन्ने से भरे एक ट्रैक्टर से टक्कर के बाद ट्रक चालक वाहन पर नियंत्रण खो बैठा। ट्रक ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ट्रक ड्राइवर और वाहन का सहचालक भी दुर्घटना में घायल हो गया और दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृतकों में राहुल महिदा (19), मनीषा महिदा (19), वनिता महिदा (17), संगीता वसुनिया (27), चम्पा पंडा (16), नरेश पंडा (25), रजीला महिदा (25), विकेश महिदा (27), शाकन वसुनिया (21), मुकेश महिदा (25), लीला महिदा (22), अनिता महिदा (40), दिलीप वसुनिया (20), शोभा वसुनिया (23) और एक साल की बच्ची तेजल महिदा शामिल हैं।

पीएम ने शोक जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी मृतकों के परिजन के लिए दो-दो लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

भाषा
सूरत


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment