ठाकरे सरकार ने सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में की कटौती, आदित्य ठाकरे को अब जेड सिक्योरिटी

Last Updated 25 Dec 2019 03:00:28 PM IST

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा घटा दी गई है जबकि शिवसेना के विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढाकर ‘जेड’ श्रेणी की कर दी गई है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।


उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र सरकार की समिति ने सुरक्षा की समीक्षा की थी जिसके बाद विभिन्न लोगों पर खतरे का आकलन करते हुए उन्हें प्रदत्त सुरक्षा में बदलाव किए गए।  

अधिकारी ने बताया कि समिति ने हाल की बैठक में तेंदुलकर और आदित्य ठाकरे के अलावा 90 से अधिक शख्सियतों को दी गई सुरक्षा की समीक्षा की थी।     

भारत रत्न से सम्मानित तेंदुलकर को अब तक ‘एक्स’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। इस श्रेणी के तहत एक पुलिसकर्मी 46 वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी की सुरक्षा में दिन रात तैनात रहता था। उनसे यह सुरक्षा तो वापस ले ली गई है लेकिन अब वह जब भी घर से बाहर निकलेंगे तो उन्हें पुलिस सुरक्षा दी जाएगी।      

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। इसका मतलब है कि उनकी सुरक्षा में और पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।  अब तक वर्ली के 29 वर्षीय विधायक को ‘वाई प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी।      

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार को ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा और उनके भतीजे अजीत पवार को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिलती रहेगी।  सामाजिक कार्यकर्ता अण्णा हजारे की सुरक्षा ‘वाई प्लस’ से बढाकर ‘जेड’ श्रेणी की कर दी गई।      

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक की सुरक्षा ‘जेड प्लस’ से घटाकर ‘एक्स’ श्रेणी की कर दी गई। भाजपा के पूर्व मंत्रियों एकनाथ खड़से और रामशिंदे की सुरक्षा भी घटाई गई है। जानेमाने अधिवक्ता उज्जवल निकम की सुरक्षा ‘जेड प्लस’ से घटाकर ‘वाई’ श्रेणी कर दी गई। उन्हें सुरक्षा दस्ता दिया जाएगा।     

अधिकारी ने बताया कि राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके कईयों की सुरक्षा भी आने वाले वक्त में घटाई जाएगी।    
 

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment