पणजी उपचुनाव: भाजपा के दो संभावित उम्मीदवारों में मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल शामिल

Last Updated 25 Apr 2019 11:32:33 AM IST

पणजी विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए भाजपा के दो संभावित उम्मीदवारों में गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बड़े बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम शामिल है।


मनोहर पर्रिकर की सीट से चुनाव लड़ सकते हैं बेटे उत्पल (फाइल फोटो)

पार्टी के एक नेता ने बताया कि गोवा भाजपा अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करने के लिए बुधवार को पणजी ब्लॉक समिति समेत विभिन्न पार्टी इकाइयों के साथ वार्ता की।    

वरिष्ठ भाजपा नेता ने अपना नाम उजागर नहीं किए जाने की शर्त पर कहा, ‘‘दो नामों को छांटा गया है-पहला नाम उत्पल पर्रिकर और दूसरा नाम सिद्धार्थ कुनकोलिनकर है।’’      उन्होंने बताया कि दोनों के नाम अंतिम निर्णय के लिए नयी दिल्ली में पार्टी के संसदीय बोर्ड को भेजे जाएंगे।    

तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पिछले महीने निधन के बाद पणजी विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराना अनिवार्य हो गया था। इस सीट पर 19 मई को उपचुनाव होगा।    

उत्पल (38) ने अमेरिका से स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त की है। उन्होंने पहले कहा था कि वह भाजपा की ओर से दी जाने वाली हर जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं।       

कुनकोलिनकर ने पहली बार 2015 उपचुनाव के दौरान पणजी सीट पर जीत हासिल की थी। इसके बाद उन्होंने 2017 विधानसभा चुनाव में भी यह सीट दोबारा जीती लेकिन उन्होंने मनोहर पर्रिकर के लिए विधानसभा में जगह बनाने के लिए इस सीट को खाली कर दिया था।      

कांग्रेस ने पणजी उपचुनाव के लिए राज्य के पूर्व मंत्री अतानासियो मोनसेराटे को उम्मीदवार बनाया है।

भाषा
पणजी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment