भारत के खिलाफ हारने पर परमाणु हथियारों के इस्तेमाल में संकोच नहीं करेगा पाक : अमरिंदर

Last Updated 06 Mar 2019 01:54:48 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि अगर पाकिस्तान को लगता है कि भारत के खिलाफ परंपरागत तरीके से लड़ाई में वह हार रहा है तो वह अपने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने से नहीं झिझकेगा।


पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (file photo)

पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायु सेना के हमलों में मारे गये आतंकियों की संख्या पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए सेना में कैप्टन रह चुके सिंह ने कहा, ‘‘एक मरे या 100 मरें। यह साफ संदेश जोरदार तरीके से गया है कि भारत निर्दोष जवानों और नागरिकों की शहादत को बेकार नहीं जाने देगा।’’
उन्होंने कहा कि कोई देश पूरी तरह युद्ध को सहन नहीं कर सकता।

सिंह ने यहां मीडिया से कहा, ‘‘अगर पाकिस्तान को लगा कि वह परंपरागत युद्ध में भारत के खिलाफ हार रहा है तो वह परमाणु शस्त्रों का इस्तेमाल करने में संकोच नहीं करेगा।’’
उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों परमाणु संपन्न राष्ट्र हैं और विनाशकारी शस्त्रों का इस्तेमाल किसी भी देश के हित में नहीं है लेकिन इस्लामाबाद अगर अन्य लड़ाइयों में पराजय का सामना करता है तो वह उस स्थिति में इस तरह का दुस्साहस कर सकता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वायु सेना के हमलों ने सीआरपीएफ के काफिले पर पुलवामा में हुए हमले के मद्देनजर समस्या से निपटने की भारत की दृढता को साबित कर दिया है।

भाषा
अमृतसर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment