मानुषी छिल्लर के मामले में हुड्डा और खट्टर के बीच शाब्दिक जंग

Last Updated 25 Nov 2017 05:25:02 AM IST

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली हरियाणा की मानुषी छिल्लर को पुरस्कार दिये जाने के मामले में प्रदेश के पूर्व और मौजूदा मुख्यमंत्री के बीच शाब्दिक जंग शुरू हो गयी है.


का खिताब जीतने वाली हरियाणा की मानुषी छिल्लर (file photo)

पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा है कि ओलंपिक खिलाडियों की तरह मानुषी को भी सरकार द्वारा छह करोड़ रूपये,  भूखंड एवं नौकरी दी जानी चाहिए.
हरियाणा में दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हुड्डा ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई वाली भाजपा सरकार को छह करोड़ रूपये, भूखंड तथा नौकरी देकर मानुषी को यथोचित सम्मान देना चाहिए जैसा कि ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों को दिया जाता है. मानुषी ने भी प्रदेश और पूरे देश को ख्याति दिलवायी है.
हुड्डा की सलाह पर मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा,   पूर्व मुख्यमंत्री ने जो कहा है यह उनकी प्रकृति और उनका मिजाज है क्योंकि उनकी सोच भूखंड और नकदी तक ही सीमित है. व्यक्ति को इन सबसे ऊपर उठकर सोचना चाहिए. 

प्रतियोगिता में अंतिम प्रश्न के उत्तर के लिए  खट्टर ने मानुषी की तारीफ की. इसमें मानुषी से पूछा गया था कि किस पेशे में सबसे अधिक पगार होती है और क्यों.
खट्टर ने बताया कि मानुषी ने इसका उत्तर दिया,   सभी मां अपने बच्चों के लिए बहुत त्याग करती हैं. और यह सब धन के लिए नहीं होता है. मुझे लगता है कि यह सब प्यार और सम्मान के लिए होता है. इसलिए मुझे लगता है कि मां का पेशा ही सबसे अधिक सेलरी के योग्य है. 
मुख्यमंत्री की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर हुड्डा ने कहा,   मैं जिस बारे में बात कर रहा हूं वह एक गंभीर मुदृा है. जो मैंने कहा, मानुषी उस सम्मान के योग्य है. उसने पूरे राज्य और देश को गौरवान्वित किया है. लेकिन आज तक साक्षी मलिक को नौकरी नहीं मिली है. इसके अलावा कई ऐसे खिलाडी हैं जिन्हें नौकरी दी जानी चाहिए था लेकिन पिछले तीन साल में कुछ नहीं हुआ है. 
हुड्डा ने कहा, मेरा मानना है कि बेटियों को पूरा सम्मान मिलना चाहिए और ऐसी हल्की बातों से उनका अपमान नहीं किया जाना चाहिए. मुझे नहीं लगता है कि खट्टर साहब पर इसका आरोप लगाना चाहिए क्योंकि यह दर्द वही व्यक्ति समझ सकता है जिसकी अपनी बेटी होती है. 
इस पर खट्टर ने कहा कि वह पूरे हरियाणा को अपना परिवार समझते हैं.
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment