छात्र की मौत के बाद राजौरी में पथराव में 6 पुलिसकर्मियों सहित 8 घायल

Last Updated 22 Aug 2017 01:11:04 AM IST

राजौरी में जम्मू कश्मीर जिला अस्पताल के सामने कॉलेज के एक छात्र की दिल का दौरा पड़ने से मौत के बाद शरारती तत्वों द्वारा किये गये पथराव में छह पुलिसकर्मियों सहित आठ लोग घायल हो गये.


राजौरी में पथराव में 6 पुलिसकर्मियों सहित 8 घायल (file photo)

घायल छह पुलिसकर्मियों में दो पुलिस अधिकारी हैं.
पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, सूचना मिली थी कि निरोजल निवासी एवं राजौरी डिग्री कालेज का छात्र तनवीर हुसैन बेहोश हो गया और उसे राजौरी के जिला अस्पताल ले जाया गया. 
उन्होंने  कहा कि अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया.
अधिकारी ने कहा एक पुलिस टीम राजौरी स्थित अस्पताल पहुंची और जब चिकित्सक शव सौंपने की औपचारिकताएं पूरी कर रहे थे, कुछ छात्र एवं अन्य लोग शव को अस्पताल से बाहर ले गए और उसे ख्योरा चौक पर सड़क पर रख दिया. उन्होंने अस्पताल से शव ले जाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने का आरोप लगाया और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे. 
उन्होंने बताया कि पुलिस उप-अधीक्षक मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को शांत करने का प्रयास किया. इस बीच राजौरी उपायुक्त शाहिद इकबाल स्थिति का आकलन करने के लिए मौके पर पहुंचे.

अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में मृत्यु के मामले में प्रक्यिाओं के विपरीत जहां शव को रिश्तेदारों को सौंपने से पहले विधिक प्रक्यिाएं अपनायी जाती हैं, कुछ शरारती तत्व अस्पताल में एकत्रित हुए थे और मुद्दे को बड़ा बनाना चाहते थे. इन लोगों ने छात्रों को भड़काया और पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव किया जिसमें छह पुलिसकर्मी और दो नागरिक घायल हो गए और जिला अस्पताल को क्षति पहुंची.
अधिकारी ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया और दोषियों की पहचान कर ली गई है.
उन्होंने कहा कि राजौरी के एक पुलिस थाने में एक मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment