जीएसटी आर्थिक आजादी : अनिल अंबानी

Last Updated 29 Jun 2017 05:01:07 PM IST

श्री अंबानी ने साझा कोष उद्योग के सम्मेलन को गुरुवार को मुम्बई में संबोधित करते हुए कहा कि नयी कर व्यवस्था से देश बड़ा मुक्त और लोकतांत्रिक बाजार बनेगा. उन्होंने कहा कि जीएसटी के फायदे का आंकलन करने के कई रास्ते है.


उद्योगपति अनिल अंबानी (फाइल फोटो)



जानेमाने उद्योगपति अनिल अंबानी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को आर्थिक आजादी करार दिया है.
             
सरकार देश के इतिहास के इस सबसे बड़े आर्थिक सुधार को एक जुलाई से लागू करने जा रही है. इसकी शुरूआत 30 जून की रात को संसद में एक भव्य जलसे से होगी. इस जलसे में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मंत्रिमंडल के सदस्य और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे.


              
रिलायंस समूह के मालिक ने कहा कि जीएसटी आर्थिक सुधारों अथवा बदलाव की दिशा का एक हिस्सा नहीं है, यह बहुत महत्वपूर्ण कदम है और हमारी आर्थिक स्वतांता का परिचायक है. उन्होंने कहा 70 वर्ष पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने मध्य रात्रि को संसद के केन्द्रीय सेन्ट्रल हॉल से देश के आजाद होने की घोषणा की थी और अब 30 जून की मध्य रात्रि को प्रधानमंत्री इसी हॉल से आर्थिक आजादी की घोषणा करेंगे . 
             
उन्होंने कहा एक राष्ट्र, एक कर और एक बाजार के वादे के साथ लाये जा रहे जीएसटी से भारत विश्व में सबसे बड़े मुक्त बाजार और लोकतांत्रिक बाजार के रूप में उभरेगा.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment