ठंड का कहरः कश्मीर विश्वविद्यालय 10 दिनों के लिए बंद, परीक्षा स्थगित

Last Updated 17 Jan 2017 12:46:21 PM IST

भीषण ठंड और सड़कों पर फिसलन के कारण कश्मीर विश्वविद्यालय में मंगलवार को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है. विश्वविद्यालय को अगले 10 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.




(फाइल फोटो)

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, कश्मीर घाटी में ठंड से एक दिन की राहत के बाद शीतलहर का कहर फिर शुरू हो गया है.

तापमान जीरो डिग्री से भी कम

कश्मीर में सोमवार की रात को तापमान जीरो डिग्री से भी नीचे गिर गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घाटी और लद्दाख क्षेत्र में आसमान साफ रहा. वहां भी कंपकंपाती ठंड तथा शीतलहर का असर जारी है. बता दें कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.9 डिग्री सेल्सियस नीचे, पहलगाम का शून्य से 12.0 डिग्री नीचे और गुलमर्ग का 10.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

इसके साथ ही लद्दाख क्षेत्र के लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 13.7 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 10.8 डिग्री नीचे रहा. मौसम की ऐसा स्थिती देखते हुए कश्मीर विश्वविद्यालय को 10 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.

जम्मू में तामपान 5.8 डिग्री पहुंचा

अधिकारी ने बताया कि जम्मू में न्यूनतम तामपान 5.8 डिग्री, कटरा में 5.4 डिग्री, बटोट में शून्य से 1.4 डिग्री नीचे और भदरवाह में शून्य से 5.0 डिग्री नीचे रहा. घाटी में 2016 में गर्मियों में भड़की हिंसा और अशांति के चलते पांच महीने से ज्यादा समय तक कश्मीर विश्वविद्यालय में कक्षाएं बाधित रहने के कारण विश्वविद्यालय को सर्दियों में खुला रखने का फैसला किया गया था, लेकिन अब भीषण ठंड के कारण कक्षाओं को बंद करना पड़ा है.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में जम्मू एवं कश्मीर में कई स्थानों पर बुधवार तक हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment