जब तक धरती रहेगी, रेप होते रहेंगे: तृणमूल कांग्रेस विधायक दीपक हलदार

Last Updated 28 Aug 2014 02:18:05 PM IST

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी के एक और नेता रेप को लेकर अजीबो गरीब टिप्पणी करके विवादों में फंस गए हैं.




तृणमूल कांग्रेस विधायक दीपक हलदर (फाइल फोटो)

रेप मामले पर विवादास्पद टिप्पणी करते हुए तृणमूल कांग्रेस विधायक दीपक हलदर ने कहा कि रेप की घटनाएं पहले भी होती रहीं हैं और जबतक पृथ्वी रहेगी तब तक ऐसी घटनाएं होती रहेंगी.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे रेप की घटनाओं का समर्थन नहीं करते लेकिन अकेले सीएम ममता बनर्जी बलात्कार से निजात नहीं दिला सकती.

डायमंड हार्बर से तृणमूल कांग्रेस के एमएलए दीपक हलदर ने बुधवार शाम को अपने इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की. बाद में अपने इस कॉमेंट पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि उनका इरादा लोगों में जागरूकता फैलाना था.

हलदर ने कहा, 'मेरा पत्रकारों से अनुरोध है कि मेरी बातों को संदर्भ से हटकर उठाएं. मैंने ऐसा क्यों कहा? मैं रेप का समर्थन नहीं करता. मैंने कहा कि यह एक सामाजिक बुराई है और अकेली ममता बनर्जी इसका निदान नहीं कर सकतीं. मेरे लिए या किसी के लिए भी अकेले इस समस्या पर पार पाना संभव नहीं है. ऐसी घटनाएं होने पर सभी को एकजुट होकर विरोध करना चाहिए.'

हाल ही में वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी रेप के मामले में सफाई देनी पड़ी थी. उन्होंने साल 2012 में दिल्ली में हुए गैगरेप को 'मामूली घटना' करार दिया था.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा ने प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मांग की है कि हालदार को उनके इस 'असंवेदनशील' बयान के लिए पद से हटाया जाए.

गौरतलब है कि हलदार ने यह विवादास्पद बयान अपने विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा में दिया था. बाद में इस पर सफाई देते हुए हालदार ने कहा कि उन्होंने ये बयान जागरूकता फैलाने के लिए दिया था.

उन्होंने कहा, 'मेहरबानी करके मीडिया इस बयान को संदर्भ से अलग नहीं ले. मैंने ऐसा क्यों कहा? मैं रेप का समर्थन नहीं करता, मैंने इसलिए कहा क्योंकि ये एक सामाजिक बुराई है. अकेले ममता बनर्जी के लिए यह संभव नहीं है कि वह इस बुराई को हल कर सकेंगी.'



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment