सिसोदिया के घर 14 घंटे से ज्यादा चली CBI की रेड, जब्त किया कंप्यूटर, सेलफोन

Last Updated 19 Aug 2022 09:40:44 PM IST

आबकारी नीति विवाद के सिलसिले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर सीबीआई का दिन भर चला तलाशी अभियान शुक्रवार को रात 10:36 बजे समाप्त हुआ।


मनीष सिसोदिया

छापे के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पत्रकारों से बात कर बताया कि सीबीआई की टीम ने पूरे घर की तलाशी ली है, मेरा फोन और कंप्यूटर सीज करके ले गए हैं। हमने जांच में पूरा सहयोग दिया है और आगे भी पूरा सहयोग देंगे। हमने कोई गलत काम नहीं किया इसलिए हम डरते नहीं है।

सीबीआई को ऊपर से कंट्रोल करके दिल्ली सरकार के अच्छे काम को रोकने की कोशिश की जा रही है। हम ईमानदार लोग हैं, हमने कहीं कुछ गलत काम नहीं किया है। केंद्र सरकार जितना सीबीआई का दुरुपयोग करना चाहें कर लें क्योंकि हमने कोई गलत काम नहीं किया है। 

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह शुरू हुए तलाशी अभियान के अंत में कुछ दस्तावेजों के साथ सिसोदिया का सेलफोन और कंप्यूटर जब्त कर लिया है।

दिल्ली की नई आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई की टीमों ने शुक्रवार को सात राज्यों में 21 जगहों पर छापेमारी की।

सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में 16 नामों का उल्लेख किया है, जिसमें सिसोदिया नंबर 1 आरोपी हैं। प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और 477-ए (खातों का जालसाजी) के तहत दर्ज की गई है।

सिसोदिया के खिलाफ आरोप है कि शराब कारोबारियों को कथित तौर पर 30 करोड़ रुपये की छूट दी गई और लाइसेंस धारकों को उनकी मर्जी से कथित तौर पर विस्तार दिया गया।

इसमें यह भी कहा गया है कि सिसोदिया और कुछ शराब कारोबारी शराब लाइसेंसधारियों से वसूले गए अनुचित आर्थिक लाभ को मामले में आरोपी बनाए गए लोक सेवकों को प्रबंधित करने और बदलने में सक्रिय रूप से शामिल थे।

ऐजेंसी
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment