हाथरस पीड़िता के जबरन अंतिम संस्कार को लेकर बरसे केजरीवाल

Last Updated 01 Oct 2020 04:49:15 AM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हाथरस सामूहिक बलात्कार पीड़िता का ‘पहले कुछ दरिंदों ने बलात्कार’ किया और इसके बाद ‘पूरी प्रणाली ने उसका बलात्कार’ किया।


हाथरस पीड़िता के जबरन अंतिम संस्कार को लेकर बरसे केजरीवाल

सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई युवती के परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने पीड़िता का रात में ही अंतिम संस्कार करने के लिए उन्हें मजबूर किया। उन्नीस वर्षीय दलित युवती की सामूहिक बलात्कार के एक पखवाड़े बाद मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। रात को हाथरस में उसका अंतिम संस्कार किया गया। हालांकि स्थानीय पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि अंतिम संस्कार ‘परिवार की इच्छानुसार’ किया गया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, हाथरस की पीड़िता का पहले कुछ दरिंदों ने बलात्कार किया और कल पूरी प्रणाली ने बलात्कार किया। पूरा प्रकरण बेहद पीड़ादायी है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया, हाथरस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया। एसआईटी क्या जांच करेगी? क्या पुलिस ने आधी रात में लड़की का शव जबरदस्ती जलाने का कारनामा अपनी मर्जी से कर दिया?

शव को जिनके आदेश पर जलाया गया, क्या एसआईटी उनकी जांच कर पाएगी? इससे पहले केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा था, हाथरस पीड़िता की मौत पूरे समाज, देश और सभी सरकारों के लिए शर्म की बात है। बड़े दुख की बात है कि इतनी बेटियों के साथ दुष्कर्म हो रहा है और हम अपनी बेटियों को सुरक्षा नहीं दे पा रहे। दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिलनी चाहिए। युवती के साथ 14 सितंबर को चार लोगों ने हाथरस के एक गांव में सामूहिक बलात्कार किया था। उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी हालत और खराब होने के बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया, जहां उसने मंगलवार को दम तोड़ दिया।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment