दिल्ली में जल्द खुलेगी शराब की सभी दुकानें

Last Updated 07 May 2020 04:42:51 PM IST

दिल्ली में शराब की दुकानों पर उमड़ी बेतहाशा भीड़ के बावजूद शराब की दुकानों को फिलहाल बंद नहीं किया जाएगा।


दिल्ली में शराब की कई दुकानें अभी भी बंद है, लेकिन कुछ दिनों बाद इन सभी दुकानों को खोलने की व्यवस्था की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा, "शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेसिंग को लेकर कुछ समस्याएं हुई हैं, जिसकी वजह से पिछले दो दिनों में बहुत ही कम दुकानें खुल पाई हैं। नियम के मुताबिक बहुत दुकानें नहीं खुल सकती हैं। कुछ दिनों बाद सभी दुकानें खुल जाएंगी तो यह समस्या समाप्त हो जाएगी।"

सोमवार से दिल्ली में शराब की दुकानें खोल दी गई हैं। सोमवार को शराब के ठेके खुलते ही लोगों की भीड़ इन दुकानों के बाहर उमड़ आई। मंगलवार को भी कई स्थानों पर ऐसे ही हालात देखने को मिले। कई लोगो ने इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा और न ही मास्क का इस्तेमाल किया। ऐसी स्थिति को देखते हुए कई स्थानों पर शराब की दुकानें खुलने के कुछ ही मिनट बाद बंद कर दी गई।

दिल्ली सरकार के मुताबिक भीड़भाड़ वाली दुकानों और इलाकों को सील किया जाएगा। हालांकि प्रशासन ने स्पष्ट किया कि फिलहाल दिल्ली में शराब की दुकानें खोलने का आदेश वापस नहीं लिया गया हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कुछ रियायतें दी हैं। उन्हीं के अंतर्गत यह दुकानें खोली गई थी। मुझे दुख हुआ कुछ दुकानों के सामने भगदड़ मची। भीड़ में यदि दो चार लोगों को भी कोरोना लोगों को भी कोरोना हुआ तो कई अन्य लोग इससे संक्रमित हो जाएंगे।"

दिल्ली के कई इलाकों जैसे कि चांदनी चौक दरियागंज कश्मीरी गेट सिविल लाइंस आदि इलाकों में फिलहाल शराब की दुकानें नहीं खोली गई हैं।

राशन के संदर्भ में एक सवाल का जवाब देते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कहा दिल्ली सरकार सबसे जल्दी अपने राशन का हिस्सा उठा रही है और दिल्ली में लाभार्थियों को सबसे जल्दी ही राशन बांट रही है।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment