आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में 24 लोग संक्रमित

Last Updated 06 May 2020 01:32:20 AM IST

कोरोना का संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। मंगलवार को धौला कुंआ स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हास्पिटल में 24 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें 2 मेडिकल ऑफिसर, 3 नर्सिंग ऑफिसर और 19 जवान शामिल हैं।


आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में 24 लोग संक्रमित

सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने बताया कि 24 पॉजिटिव केस हैं। इसमें सेना के जवान और कुछ सेना से रिटायर लोग शामिल हैं। फिलहाल सभी को दिल्ली कैं ट के बेस हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया। इस बीच कोरोना की जद में आए दिल्ली पुलिस के 70 जवानों में से 9 स्वास्थ हो चुके हैं। उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

द्वारका के वेंकेटेश हास्पिटल में चार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बाड़ा हिंदूराव में एक और नर्सिग स्टाफ में संक्रमण की पुष्टि हुई है।  उधर, जीटीबी अस्पताल में तृतीय श्रेणी के तीन कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी अस्पताल के परिसर में स्थित दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के नॉन कोविड यूनिट में तैनात चार पैरामेडिकल स्टाफ में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें क्वारेंटाइन किया गया है।

जमातियों ने किया हंगामा : नरेला स्थित पृथक केंद्र में क्वारेंटाइन किए गए तब्लीगी जमात के दो लोगों ने अलग रूम की मांग को लेकर हंगामा किया। यहां 234 जमातियों को क्वारेंटाइन किया गया है। उधर, लोकनायक अस्पताल में दो पैरामेडिकल स्टाफ में कोरोना पाया गया । इसी तरह यहां लेडी हार्डिग अस्पताल में तीन सफाई कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद  9 लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया। तुगलकाबाद पृथक केंद्र में 419 लोगों को आब्जरवेशन में रखा गया है।

बीएसएफ के जवान भी कोरोना की जद में
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 67 हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातार मामले दिल्ली के हैं। चौंकाने वाले तथ्य यह हैं कि ये जवान जामिया इलाके में लॉ एंड ऑर्डर ड्यूटी पर तैनात बटालियन के जवान सबसे ज्यादा संक्रमित हुए हैं। बीएसएफ प्रवक्ता के  अनुसार दिल्ली में संक्रमित हुए बीएसएफ जवानों में से 32 तो जामिया और चांदनी महल इलाके में लॉ ऐंड ऑर्डर ड्यूटी पर तैनात दो यूनिटों के हैं। इसके अलावा 8 मामले आरके पुरम में बेस हॉस्पिटल से जुड़े हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment