कोरोना संबंधी जानकारी के लिए दिल्ली सरकार का ट्विटर हैंडल लांच

Last Updated 06 May 2020 03:17:56 PM IST

दिल्ली सरकार ने कोरोना बीमारी और उससे संबंधित सवालों के बारे में प्रामाणिक जानकारी सुनिश्चित करने के लिए एक नया ट्विटर हैंडल लांच किया है।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

ट्विटर हैंडल 'दिल्ली वर्सेस कोरोना' पर नागरिकों द्वारा पूछे गए सभी कोविड-19 संबंधित सवालों और शिकायतों का वन स्टॉप समाधान दिया जाएगा।

इस ट्विटर हैंडल की निगरानी और संचालन के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक टीम भी गठित की है, जो दिल्ली के उन सरकारी अस्पतालों में स्थिति पर नजर रखेगी, जहां कोविड-19 रोगियों का उपचार चल रहा है। यह टीम ट्विटर हैंडल पर सवालों के जवाब और प्रामाणिक जानकारी भी देगी। यह टीम नियमित रूप से रोगियों और डॉक्टरों के संपर्क में रहेगी और उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान सुनिश्चित करेगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने आधिकारिक बयान में कहा, "कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सूचना और प्रामाणिक जानकारी महत्वपूर्ण है, इसलिए दिल्ली सरकार ने बीमारी और उससे संबंधित प्रश्नों के बारे में प्रामाणिक जानकारी देने के लिए यह ट्विटर हैंडल लांच किया है।"

आगे कहा गया, "अब, ट्विटर उपयोगकर्ता इसको टैग कर सकते हैं और राशन, चेकअप, अस्पताल से संबंधित सवाल या किसी अन्य कोविड-19 से संबंधित अपने प्रश्नों को ट्वीट कर सकते हैं। प्रतिनिधियों की टीम ट्विटर पर उठाए गए कोविड-19 उपचार से संबंधित मुद्दों पर शीघ्र और त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करेगी। इससे दिल्ली के नागरिकों में बढ़ती घबराहट और चिंता को कम करने में मदद मिलेगी।"

यह ट्विटर हैंडल दिल्ली में सभी कोविड-19 संबंधित प्रश्नों और शिकायतों के लिए वन स्टॉप समाधान-साधन के रूप में काम करेगा।

गौरतलब है कि दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के 206 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के कुल मामले 5104 हो गए हैं। दिल्ली में कोरोना से अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से 3 रोगियों की मौत शनिवार को हुई है, जबकि रविवार, सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में कोरोना से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment