कोविड-19 को नियंत्रित करने दिल्ली में अतिरिक्त कदम की जरूरत : हर्षवर्धन

Last Updated 04 May 2020 06:29:46 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी देश का एक ऐसा राज्य है, जहां कोरोनवायरस को रोकन के लिए सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है।


केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन

स्वास्थ्य मंत्री ने यहां मीडिया से कहा, "दिल्ली में कोरोनावायरस की स्थिति पर टिप्पणी करना मेरे लिए अनुचित है, क्योंकि इसे एक राजनीतिक बयान के रूप में देखा जाएगा। लेकिन मेरी व्यक्तिगत राय में, दिल्ली उन राज्यों में से एक है, जहां कोरोनोवायरस के मामलों को नियंत्रित करने के लिए और अधिक सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है। इसके खिलाफ लड़ाई को और अधिक गंभीरता से लेने की जरूरत है।"

हर्षवर्धन ने कहा, "मुझे लगता है कि लॉकडाउन 3.0 के दौरान यहां न्यूनतम छूट दी जानी चाहिए, लेकिन यह पूरी तरह से दिल्ली सरकार पर है। स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय ने दिशा-निर्देश दिए हैं, लेकिन यह राज्य सरकार को तय करना है कि वहां की स्थिति के अनुसार उन दिशा-निर्देशों को कितना और कैसे लागू करना चाहिए।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा, "संपूर्ण दिल्ली एक रेड जोन है। केंद्र सरकार ने रेड जोन को कुछ छूट दी है और हम उन सभी छूट को लागू करने देंगे।"

केजरीवाल ने अपनी सरकार द्वारा कार्यालयों को तीसरे लॉकडाउन में खोलने की अनुमति देने के बाद पहली कैबिनेट बैठक की।

अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल ने बैठक ली, जो कि अब तक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही सभी बैठकें कर रहे थे।

अब तक शहर में 4,500 से अधिक कोरोनोवायरस के मामले सामने आए हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment