जहांगीरपुरी में एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना पॉजिटिव

Last Updated 18 Apr 2020 06:56:40 PM IST

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक ही परिवार के 26 व्यक्ति कोरोनावायरस की चपेट में आ गए हैं।


कोरोना वायरस की चपेट में आए यह सभी व्यक्ति कोरोना हॉटस्पॉट वाले इलाके से संबंध रखते हैं। जिस इलाके में कोरोना वायरस से पॉजिटिव यह 26 लोग मिले हैं उस इलाके को दिल्ली सरकार पहले ही सील कर चुकी थी। जहांगीरपुरी इलाके में एक ही खानदान से ताल्लुक रखने वाले यह लोग अपने परिवारों के साथ अलग-अलग घरों में रहते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन सभी 26 लोगों को कोरोनावायरस होने की पुष्टि की है।

अभी तक यह पता नहीं लग सका है कि संक्रमित हुए इन 26 व्यक्तियों में से सबसे पहले कोरोना से कौन व्यक्ति संक्रमित हुआ। जिसके कारण बाकी सभी लोग इस वायरस की चपेट में आ गए। स्वास्थ्य विभाग की टीमें अब पूरे इलाके में सघन जांच कर रही हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "इलाके को सील किए जाने के बावजूद इनमें से कई लोग लगातार अपने मोहल्ले और गलियों में घूमते रहे। इस दौरान यह लोग आस पड़ोस में अपने रिश्तेदारों के घर भी गए, जिसके कारण 26 लोगों पूरा परिवार कोरोनावायरस की चपेट में आ गया।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "जिन इलाकों को हम हॉटस्पॉट मानकर सील कर रहे हैं ,वहां बाहर से किसी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया जाता। इसी तरह अंदर रह रहे व्यक्ति भी बाहर नहीं आ सकते। लेकिन यहां रहने वाले कुछ लोग अंदर ही अंदर अपनी गली, मोहल्लों में घूम रहे हैं या फिर एक दूसरे के घर आते जाते हैं जिससे कोरोना फैलने का खतरा बढ़ जाता है।"

मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से सावधानी बरतते हुए बिना कारण घर से बाहर न निकलने की अपील की है। इसके साथ ही पूरे इलाके को सैनिटाइज किया गया है। यहां सभी लोगों से अपने-अपने घरों में घरों में रहने को कहा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें कोरोना संक्रमित पाए गए इन 26 लोगों के आस पड़ोस में रहने वाले परिवारों की भी जांच कर रही है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment