दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का दावा, शाहीनबाग में गोली चलाने वाला ‘आप’ का

Last Updated 05 Feb 2020 05:59:05 AM IST

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बड़ा खुलासा करते हुए दावा किया है कि शाहीन बाग में फायरिंग करने वाला कपिल गुर्जर उर्फ कपिल बैंसला ‘आप’ से जुड़ा हुआ है। कपिल के पिता गजे सिंह भी आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए हैं।


कपिल गुर्जर

पुलिस से पूछताछ में आरोपी कपिल ने बताया है कि उसने और उसके पिता ने पिछले साल के शुरुआती महीने में ‘आप’ की सदस्यता ली थी। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि कपिल गुर्जर के इस बयान को पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम अदालत में भी बता चुकी है। दरअसल कपिल गुर्जर के मोबाइल फोन से यह खुलासा हुआ। जांच के दौरान क्राइम ब्रांच को कपिल गुर्जर के मोबाइल में कुछ ऐसे फोटो मिले, जिसमें आरोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह आप नेता आतिशी सांसद संजय सिंह के साथ नजर आ रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि कपिल के मोबाइल में मिली तस्वीरों में उसके पिता उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ भी तस्वीरों में नजर आ रहे हैं। इस फोटो में करीब एक साल पहले कपिल गुर्जर आप की सदस्यता लेते नजर आ आया हैं। उस वक्त कपिल और उसके पिता के साथ करीब एक दर्जन से ज्यादा अन्य लोगों ने भी आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी। पूछताछ में कपिल ने यह बात स्वीकारा है। पुलिस को जांच में पता चला है कि आरोपी कपिल गुर्जर ने फायरिंग के बाद अपने व्हाट्सएप को डिलीट कर दिया था जबकि तफ्तीश में क्राइम ब्रांच ने व्हाट्सएप चैट और बाकी चीजें फोन से बरामद की जिससे यह खुलासा हुआ।



गोलीकांड में ‘आप’ की मिलीभगत साबित : भाजपा

शाहीन बाग इलाके में गोली चलाने वाले की तस्वीर जारी होने के बाद भाजपा हमलावर हो गई है। दिल्ली विधानसभा के चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दावा किया कि पुलिस की ओर से जारी की गई तस्वीरों से साफ जाहिर होता है कि शाहीन बाग इलाके में गोली चलाने वाला लड़का कपिल आम आदमी पार्टी से जुड़ा है। जावड़ेकर ने कहा कि तस्वीरें भीड़ की तो लगती नहीं हैं, बल्कि बाकायदा उसे पार्टी में शामिल किया गया है और इससे इस मामले में आम आदमी पार्टी की मिलीभगत साबित हो गई है।

भाजपा कर रही डर्टी पॉलिटिक्स : संजय सिंह

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले शख्स कपिल को आप कार्यकर्ता बताए जाने पर आप सांसद संजय सिंह ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि चुनाव प्रचार में दो दिन बचे हैं, भाजपा डर्टी पॉलिटिक्स कर रही है। उन्होंने कहा कि किसी के साथ किसी का फोटो होने से वह पार्टी का कार्यकर्ता नहीं हो जाता। पुलिस ने चुनाव के वक्त ‘आप’ को घसीट कर अच्छा नहीं किया है। इस बात की शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी। दिल्ली पुलिस भाजपा की कठपुतली बन कर काम कर रही है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment