भाजपा ने आप पर विवादित नेताओं को टिकट देने का आरोप लगाया

Last Updated 15 Jan 2020 08:36:32 PM IST

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने बुधवार को आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हिंसा भड़काने के आरोपी उम्मीदवारों को टिकट दिया है।


भाजपा नेता कपिल मिश्रा

आप के पूर्व विधायक मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि तीन उम्मीदवारों अमानतुल्ला खान, अब्दुल रहमान और शोएब इकबाल को आप द्वारा मैदान में उतारा गया है, भले ही उन पर दिल्ली के ओखला, सीलमपुर और मटियामहल में हिंसा भड़काने का आरोप है।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने आप को पार्टी नहीं बल्कि 'गैंग' कहा।

उन्होंने कहा, "आप एक राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि गैंग है। अमानतुल्ला खान, अब्दुल रहमान और शोएब इकबाल, जिन पर मुख्य सचिव की पिटाई का आरोप है, को हिंसा प्रभावित इलाकों से टिकट मिला है, जबकि शास्त्री जी (लाल बहादुर शास्त्री) के पोते, जो 26/11 मुंबई आतंकी हमले के दौरान लड़े थे, उनका टिकट काट दिया गया।"

मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की। सूची में अब्दुल रहमान और शोएब इकबाल के साथ विवादास्पद नेता अमानतुल्ला खान का नाम भी शामिल हैं।

नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध के दौरान हिंसा के लिए उकसाने के आरोप में अमानतुल्ला खान के खिलाफ एक आपराधिक मामला लंबित है।



खान के खिलाफ गाजियाबाद पुलिस ने हिंसा के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था।

दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होंगे और नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment