दिल्ली : हिंसाग्रस्त सीलमपुर-जाफराबाद में फ्लैग मार्च, उपद्रवियों की धर पकड़ शुरू, 9 गिरफ्तार

Last Updated 19 Dec 2019 01:04:35 AM IST

नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में सीलमपुर तथा आसपास के इलाको में हुए बवाल के बाद पुलिस ने उपद्रवियों की धर पकड़ शुरू कर दी है। बुधवार को नौ उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया।


पूर्वी दिल्ली में दिल्ली पुलिस ने हिंसाग्रस्त सीलमपुर-जाफराबाद में फ्लैग मार्च किया।

पुलिस ने ऐहतियात के तौर पर उत्तर-पूर्वी जिले में धारा 144 लगा दी है। बलवा करने के मामले में 23 उपद्रवियों की पहचान की गई है। जल्द ही  इनकी गिरफ्तारी की  जाएगी। उधर सीलमपुर और जाफराबाद में सुरक्षा बलों  ने फ्लैग मार्च किया।
संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने बताया कि मंगलवार को हुए तोड़फोड़, हंगामा व बलवा के मामले में पुलिस ने सीलमपुर, जाफराबाद और दयालपुर थाने में तीन एफआईआर दर्ज की गई है। टीवी चैनलों की वीडियो, सीसीटीवी कैमरों व अन्य फुटेज की मदद से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। सीलमपुर इलाके में बुधवार को  हालात लगभग सामान्य रहा। इलाके की करीब 90 फीसदी से ज्यादा दुकानें खुलीं, सड़कों पर अन्य दिनों के मुकाबले कम ही लोग दिखाई दिए। पुलिस अधिकारियों ने अमन कमेटी और इलाके के अन्य लोगों से बातचीत कर आम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। इस बीच मंगलवार रात सीलमपुर और जाफराबाद में फ्लैग मार्च निकाला।

बुधवार को पूर्वी रेंज के संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। सुबह करीब आठ बजे सीलमपुर मार्केट से शुरू हुआ फ्लैग मार्च, ब्रrापुरी रोड, नूरे इलाही, यमुना विहार, जाफराबाद व अन्य इलाकों से होकर गुजरा। इस दौरान अमन कमेटी के अलावा इलाके के अन्य प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहे। पुलिस ड्रोन से पूरे इलाके में नजर रख रही थी। फ्लैग मार्च में अर्धसैनिक बलों की दस कंपनियों के अलावा दिल्ली पुलिस के जवान शामिल हुए। संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार ने बताया कि सीलमपुर और जाफराबाद इलाके में उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए पांच ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। जांच में पाया गया है कि मंगलवार को लोगों ने छतों पर से भी पथराव किया था। ड्रोन से पता किया जा रहा है कि छतों पर लोगों ने पत्थर तो जमा नहीं किए हुए हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment