जामिया हिंसा: पूर्व विधायक, 3 छात्र नेता समेत 7 के खिलाफ मामला दर्ज

Last Updated 18 Dec 2019 09:55:22 AM IST

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ रविवार को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के पास हुई हिंसक झड़पों में कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान के अलावा विश्वविद्यालय के तीन छात्र नेताओं और तीन अन्य स्थानीय नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।


जामिया नगर थाने में 16 दिसम्बर को दर्ज की गई प्राथमिकी में खान के अलावा तीन स्थानीय नेताओं के भी नाम शामिल है जिनकी पहचान आशु खान, मुस्तफा और हैदर के रूप में हुई है।

जामिया के जिन छात्र नेताओं के नाम प्राथमिकी में है उनमें आईसा के चंदन कुमार, स्टूडेंड इस्लामिक ऑर्ग्रेनाइजेशन (एसआईओ) के आसिफ तनहा और आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई के कासिम उस्मानी शामिल हैं।

प्राथमिकी में कहा गया है कि पूर्व विधायक और आशु खान ने हिंसा से दो दिन पहले घूम-घूम कर लोगों को भड़काया। हिंसा वाले दिन छात्रों के बीच घूम-घूमकर नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस ने दंगा भड़काने, आगजनी और सरकार के काम में बाधा डालने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है।

खान का एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें वह कह रहे हैं कि जामिया नगर के एसएचओ यहां के निवासियों में दहशत फैला रहे है। खान ने इस वीडियो में कहा कि एसएचओ साहब 15 हजार पुलिस की धमकी न दें यहां पांच लाख मुसलमान रहते हैं और जरूरत पड़ी तो हम उनका नेतृत्व करेंगे।

इन नेताओं में से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन इससे पहले एक अन्य प्राथमिकी में दस लोगों को सोमवार रात को गिरफ्तार किया गया था जिसमें तीन की आपराधिक पृष्ठभूमि है।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment