डीयू में दाखिले को ऑनलाइन प्रक्रिया आज से

Last Updated 30 May 2019 05:42:20 AM IST

आखिरकार दिल्ली विश्वविद्यालय से सत्र 2019-20 के स्नातक, स्नातकोत्तर, एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले को आवेदन के लिए बुधवार रात दाखिले का शेडय़ूल जारी कर दिया।


डीयू में दाखिले को ऑनलाइन प्रक्रिया आज से

शेडय़ूल के अनुसार स्नातक पाठयक्रमों में दाखिले के  लिए विद्यार्थी बृहस्पतिवार 30 मई से दाखिले के लिए डीयू के ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल से आवेदन कर सकेंगे। दाखिले की आवेदन प्रक्रिया के अगले दिन 31 मई से डीयू ओपन डेज सेशन आयोजित करेगा।
डीयू के रजिस्ट्रार तरुण कुमार दास की ओर जारी दाखिले की शेडय़ूल के अनुसार डीयू के स्नातकोत्तर, एमफिल-पीएचडी पाठयक्रमों के अलावा पीजी डिप्लोमा इन साइबर सिक्योरिटी एंड लॉ में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 जून से किया जा सकेगा। दाखिले के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी के लिए डीयू के नार्थ कैम्पस और कॉलेजों में ओपन डेज सेशन आयोजित किया जाएगा। ओपन डेज सेशन 31 मई 3 और 8 जून को डीयू के नॉर्थ कैम्पस स्थित कांफ्रेंस सेंटर में सुबह 10 से दोपहर 1.30 बजे तक आयोजित किया जा सकेगा।

इसी प्रकार 4, 6, 7 और 10 जून को ओपन डेज सेशन कमला नेहरू कॉलेज, राजधानी कॉलेज, रामलाल आनंद कॉलेज, जाकिर हुसैन दिल्ली कॉलेज और महाराजा अग्रसेन कॉलेज में आयोजित किया जाएगा। दाखिला प्रक्रिया के दौरान कॉलेज अपने स्तर पर काउंसलिंग सेशन और  हेल्प डेस्क स्थापित करेंगे। दाखिले संबंधी सहायता के लिए डीयू हर साल की तरह इस बार भी नार्थ कैम्पस स्थित कांफ्रेंस सेंटर में हेल्प डेस्क स्थापित किया है। यह हेल्प डेस्क सुबह 10 से शाम 5 बजे तक चलेगा।
अनाथ विद्यार्थी को स्कॉलरशिप देगा विश्वविद्यालय : डीयू ऐसे विद्यार्थियों को पूरी स्कॉलरशिप देगा, जिनके माता-पिता दोनो ही नहीं हैं। साथ हीं जिनको माता-पिता दोनो ही बेराजगार हैं, उन्हे भी पूरी स्कॉलरशिप दी जाएगी। इसके अलावा जहां घर में कमाने वाले सदस्य की मृत्यू हो गई है, उन्हें आधी स्कॉलरशिप दी जाएगी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment