पश्चिमी दिल्ली में विस्फोट से फैक्टरी की इमारत गिरी, छह मरे

Last Updated 04 Jan 2019 01:24:40 AM IST

पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके में पंखा बनाने वाली फैक्टरी में लगे कम्प्रेशर के ब्लास्ट होने से दो मंजिला फैक्टरी भरभराकर गिर गई।


पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके में एक फैक्टरी में ब्लास्ट होने से दो मंजिला फैक्टरी गिर गई।

इस हादसे में एक नाबालिग समेत छह लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में फैक्टरी का मालिक अंकित भी है। दो अन्य मरने वालों की शिनाख्त मंजू व अशोक के रूप में हुई ।
गंभीर रूप से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूचना पर दमकल की नौ गाड़ियां पहुंचकर बचाव व राहत कार्य में जुट गई। मलबे में अभी कई के दबे होने की आशंका है। देर रात तक आपदा प्रबंधन, सिविल डिफेंस व अन्य बचाव दल राहत के काम में जुटे हैं। पुलिस ने बताया कि मोती नगर के सुदर्शन पार्क इलाके के डी-ब्लॉक में स्थित डब्ल्यूजेड-1 स्थित एक दो मंजिला इमारत में पंखा बनाने की फैक्टरी थी।

बृहस्पतिवार की शाम करीब पौने नौ बजे अचानक फैक्टरी में लगा कम्प्रेशर ब्लास्ट हो गया, जिससे पूरी दो मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई। हादसे में कई लोग दब गए। सूचना पाकर स्थानीय पुलिस व दमकल विभाग के अलावा कई अन्य बचाव दल मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गए। दमकल कमियों ने आठ लोगों को मलबे से निकालकर नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान एक नाबालिग समेत छह लोगों की मौत हो गई। जबकि अन्य घायलों की स्थिति भी फिलहाल नाजुक बनी हुई है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
New Delhi


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment