शिक्षा का प्रचार कर रही है आप, धरातल पर स्थिति विपरीत :कांग्रेस

Last Updated 17 Feb 2017 08:10:51 PM IST

दिल्ली में नगर निगम के चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में दिल्ली कांग्रेस ने शुक्रवार को आप सरकार पर अपना हमला तेज करते हुए शिक्षा और स्वास्थ्य के मोचोर्ं पर उसके विकास के दावों की हवा निकालने का प्रयास किया.


दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन (फाईल फोटो)

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने अरविंद केजरीवाल सरकार के दो साल पूरा होने के मौके पर उसके आकलन के लिए \'टू ईयर्स ऑफ ब्रिट्रेयल\' (विश्वासघात के दो साल) शीषर्क से एक रिपोर्ट कार्ड जारी किया है.
   
उन्होंने कहा कि रिपोर्ट का सारांश अगले महीने पूरे शहर में वितरित किया जाएगा. माकन के मुताबिक मार्च में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रामलीला मैदान में दिल्ली सरकार के खिलाफ रैली को संबोधित करेंगे.
   
मुख्य रूप से शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने वाले 42 पन्नों के दस्तावेज में कांग्रेस ने दावा किया है कि सत्तारूढ़ आप के दावों के विपरीत 2014 से सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या में कमी आई है.


   
माकन ने कहा, \'\'सरकारी स्कूलों में 2013-14 में 17.75 लाख विद्यार्थी थे. 2014-15 में यह 17.04 लाख हो गये और 2015-16 मं 16.77 लाख हो गये. क्या यह शिक्षा में क्रांति है?\'\'
   
उन्होंने कहा, \'\'आप के लिए शिक्षा केवल प्रचार का तरीका है. छात्रों की संख्या कम होने के साथ ही बोर्ड परीक्षा के परिणाम भी पिछले सालों में खराब हुए हैं.\'\'

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment