पाकोत्सव में मिलेगा बसंती मौसम का जायका

Last Updated 11 Feb 2016 03:17:57 PM IST

दिल्ली के पकवानों का बसंती जायका आप तक पहुंचाने के लिए शुक्रवार से दिल्ली में दो पाकोत्सव शुरू होने जा रहे हैं.


फाइल फोटो

सर्दी की ठिठुरन अब लगभग खत्म हो चली है और बसंत के आने की आहट दिखाई देने लगी है. ऐसे में दिल्ली के पकवानों का बसंती जायका आप तक पहुंचाने के लिए शुक्रवार से दिल्ली में दो पाकोत्सव शुरू होने जा रहे हैं जहां आप नए मौसम के नए चटखारों का लुत्फ उठा सकते हैं.
  
‘पैलेट मिनी’ और ‘एशियन हॉकर्स मार्केट’ (एएचएम) दोनों ही पाकोत्सवों का यह दूसरा संस्करण है जिनमें कुछ नया, मसालेदार, चटपटा स्वाद आपको चखने को मिलेगा और इसके लिए देशभर से कुछ बेहतरीन खानसामे यहां जुटेंगे जो अपनी पाक कला का जौहर आपके सामने प्रस्तुत करेंगे.
   
एएचएम का पूरा जोर एशिया भर के खाने पर रहेगा जिसमें जापान से लेकर इंडोनेशिया तक के जायकों का आनंद उठाया जा सकेगा. इसमें लगभग 35 रेस्तरां प्रतिभाग कर रहे हैं जो आपके सामने थाली में तमाम एशियाई स्वादों को परोसेंगे.
   
सेलेक्ट सिटी वॉक में तीन दिन चलने वाले एएचएम उत्सव के संस्थापक सौरिष भट्टाचार्य ने कहा, ‘हम कई नए ब्रांड्स को पेश कर रहे हैं. इस दिन वेलेंटाइन डे भी है तो युवा जोड़ों को लुभाना उत्सव का मुख्य काम है. इसलिए हम युवा उद्यमी चाहते थे जिनकी उम्र 30 से कम हो.’
   
एएचएम की खास बात यह है कि इस उत्सव के दौरान मिलने वाले पकवानों की कीमत 100 से 300 रूपये के बीच होगी जिसे यहां आम तौर पर ‘हॉकर्स प्राइस’ कहा जाता है.

इसके अलावा ‘पैलेट मिनी’ में देशभर के 70 से ज्यादा आम रेस्तरां और कैफे एक ही स्थान पर नेहरू पार्क में जुटेंगे. यहां पर अरबी, चाइनीज, इटैलियन, कॉन्टीनेंटल और उत्तर भारतीय स्वादों का आनंद उठाया जा सकेगा जिनमें से अधिकतर रेस्तरां अपने खास पकवानों को यहां प्रस्तुत करेंगे.
   
इस उत्सव में इन रेस्तरां और कैफों के अलावा लगभग 40 स्टॉल ऐसे भी होंगे जहां घर में बनी मिठाइयों और स्नैक्स इत्यादि का आनंद लिया जा सकेगा.

यहां पर आप लगभग 30 स्टॉलों से पकवानों से जुड़ी सामग्रियों की खरीददारी भी कर सकेंगे और साथ में फरीद कोट, एडजस्मेंट, स्पेस कैडेट और रॉक वेदा जैसे बैंडों के संगीत का भी लुत्फ उठाया जा सकेगा. यह उत्सव भी यहां तीन दिन चलेगा.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment