ट्रेड फेयर : स्कूली छात्रों ने बढ़ाई भीड़

Last Updated 22 Nov 2014 06:29:02 AM IST

दिल्ली के प्रगति मैदान में शुक्रवार को ट्रेड फेयर देखने के लिए आई स्कूली छात्रों की भीड़ ने इस सीजन के रिकार्ड को तोड़ दिया.


शुक्रवार को प्रगति मैदान में ट्रेड फेयर देखने पहुंचे बड़ी संख्या में स्कूल के बच्चे.

पिछले एक सप्ताह के दौरान किसी भी दिन दर्शकों की संख्या एक लाख के आंकड़े को पार नहीं कर सकी थी.

प्रगति मैदान में दोपहर तक अंदर इतनी ज्यादा भीड़ पहुंच गई थी कि शुक्रवार को पहली बार भीड़ को देखते हुए कुछ एक पवेलियनों के गेट को कुछ समय के लिए बंद करना पड़ा या फिर दर्शकों को बाहर निकलने तक पवेलियन के अंदर जाने वाले दर्शकों को प्रवेश नहीं दिया गया.

मेला आयोजकों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन भी यह उम्मीद कर रहा था कि वीकेंड पर एक लाख से अधिक दर्शक मेला देखने पहुंचेंगे.

शुक्रवार को जिस तरह से लेकिन दिल्ली समेत एनसीआर इलाके में स्थित स्कूलों के छात्र समूहों में मेला देखने पहुंचे, उससे प्रगति मैदान के सभी पवेलियन भीड़ से पट गए. दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, यूपी, के अलावा हाल नम्बर एक, छह, 18 आदि में प्रवेश करने के लिए दर्शकों को लंबी लाइन लगानी पड़ी.

\"\"गुजरात पवेलियन में जाने के लिए तो बृहस्पतिवार को भी दर्शकों की लंबी कतारें देखी गई. बेतहाशा आई भीड़ की वजह से फूड कोर्ट में खाने पीने की चीजें महंगी होने के बावजूद लोगों को खोने-पीने के सामान खरीदने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा.

34वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के आयोजक इंडिया ट्रेड प्रमोशन आर्गनाइजेशन (इटपो) के जीएम (पीआर) बी मीरा कुमार के अनुसार शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक 77 हजार 20 टिकट बिक चुके थे. इसके बाद भी टिकटों की विक्री जारी थी. इसके अलावा कॉम्पलिमेंट्री पास और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में आने के लिए आयोजकों की ओर से पास वितरित किए गए थे. इन पासों से भी बड़ी संख्या में दर्शक सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए प्रगति मैदान पहुंचे.

मेले के सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारियों के अनुसार मेले में आए दर्शकों की संख्या सवा लाख से कम नहीं होगी. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार की भीड़ को देखते हुए ऐसा लगता है कि शनिवार और रविवार को यहां आने वाले दर्शकों की संख्या डेढ़ लाख के ऊपर जा सकती है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment