PM मोदी गुरुवार को बीना में करेंगे पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट का शिलान्यास

Last Updated 13 Sep 2023 07:40:38 PM IST

बुंदेलखंड के सागर जिले के बीना के लिए गुरुवार को दिन ऐतिहासिक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने वाले हैं। इस आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीना पहुंचे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मुख्यमंत्री चौहान ने बीना रिफाइनरी परिसर में 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जाने वाले पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट के शिलान्यास की तैयारियों का अवलोकन कर रहे थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट मध्य प्रदेश में अब तक का एक स्थान पर आया हुआ, सबसे बड़ा निवेश है। 50 हजार करोड़ के इस निवेश के साथ ही एक लाख करोड़़ रूपये के निवेश प्रदेश के अलग-अलग स्थान पर होंगे, जिससे दो लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

इस प्रोजेक्ट से प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से 2.15 लाख और शेष दो लाख को मिलाकर 4 लाख 15 हजार से ज्यादा रोजगार के अवसर सृजित होंगे। युवाओं को रोजगार मिलेंगे, जिससे उनकी जिंदगी आशाओं और उमंग से भर जाएगी।

उन्होंने जनता से अपील की कि 50 हजार करोड़ के पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट के निवेश को उत्सव के रूप में मनाना चाहिए। इस प्रोजेक्ट के शुरू होने के बाद बीना, सागर, सिरोंज, कुरवाई, बासौदा सहित समीप के इलाकों में औद्योगिक हब बनेंगे। मबीना में औद्योगिक क्षेत्र का विस्तार होने से होटल व्यवसाय बढ़ेगा। अन्य व्यवसायिक गतिविधियों में भी तेजी आएगी।

आईएएनएस
सागर/भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment