Madhya Pradesh : सीहोर में बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची को बचाने में अब सेना भी जुटी

Last Updated 08 Jun 2023 10:21:49 AM IST

मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में लगभग 300 फीट गहरे बोरवेल के में गिरी ढाई साल की बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने में सेना की मदद ली जा रही है।


सीहोर में बोरवेल में गिरी बच्ची को बचाने में जुटी सेना

वहीं कई विशेषज्ञों को भी बुलाया गया है और रोबोट की मदद लेने की भी तैयारी चल रही है। उल्लेखनीय है कि सीहोर जिले के मुंगावली गांव में मंगलवार दोपहर राहुल कुशवाहा की ढाई साल की बच्ची सृष्टि घर के पास ही खेत में खेल रही थी, इसी बीच वह खुले बोरवेल में जा गिरी। बच्ची पहले 25 फुट की गहराई पर थी और उसके बाद से वह लगातार नीचे खिसकती जा रही है।

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के दल बचाव काम में लगे हुए है। बुधवार के सेना को राहत और बचाव कार्य में लगाया गया। बच्ची को हुक के जरिए बाहर निकालने की कोशिश हुई, मगर नाकामी हाथ लगी। ऊपर आने की बजाय बच्ची हुक से गिरकर सौ फुट से ज्यादा नीचे जा पहुंची।

बच्ची को सुरक्षित निकालने के लिए जहां पोकलेन और जेसीबी मशीनों की मदद ली जा रही है, तो वहीं उसकी हरकत पर कैमरे से नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही ऑक्सीजन की आपूर्ति का भी क्रम जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस अभियान पर नजर रखे हुए है।

बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बोरवेल के समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है, मगर पत्थर आने के कारण अभियान बाधित हो रहा है। इस अभियान में जहां सेना की मदद ले जा रही है, वहीं एक्सपर्ट व रोबोट को भी इस अभियान में लगाए जाने की तैयारी चल रही है। बच्ची की कोई हरकत भी नजर नहीं आ रही है। गांव में हर तरफ बच्ची की सुरक्षा और सलामती के लिए दुआओं का दौर चल रहा है।

बच्ची की दादी कलावती बाई ने बताया है कि मंगलवार की दोपहर सृष्टि घर के पास ही दूसरे के खेत में खेलने चली गई। वह बोरवेल पर रखी तगारी पर बैठी और अंदर गिर गई। मैंने चिल्लाते हुए उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह बोरवेल में गिर चुकी थी।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment