भोपाल में स्थापित होगी कैलाश सारंग की प्रतिमा : शिवराज

Last Updated 02 Jun 2021 03:54:18 PM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्मार्ट सिटी पार्क में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य कैलाश नारायण सारंग की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह ऐलान सारंग की जयंती के मौके पर किया। मुख्यमंत्री चौहान ने सारंग को याद करते हुए कहा है कि प्रदेश में जनसंघ एवं भाजपा की जड़े जमाने वाले, संगठन का विस्तार और जीवनभर विचारधारा के काम आगे बढ़ाने के लिए परिश्रम करने वाले हमारे मार्गदर्शक कैलाश नारायण सारंग की आज जयंती है। वे बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। कैलाश सारंग की स्मृति को बनाए रखने के लिए उनकी प्रतिमा स्मार्ट सिटी पार्क में लगाई जाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने निवास पर पूर्व राज्यसभा सांसद कैलाश सारंग की जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। उनका स्मरण करते हुए कहा कि सारंग कुशल संगठक, योग्य प्रशासक, लेखक, चिंतक, पत्रकार, कवि, शायर क्या नहीं थे। उनकी जयंती पर आज अनेकों स्मृतियां मन-मस्तिष्क में कौंध रही हैं। मैं उनके चरणों में श्रद्धा सहित प्रणाम करता हूं।



कैलाश सारंग का जन्म दो जून 1934 को रायसेन जिले के डूमर गांव में हुआ था। वे 1990-1996 तक राज्यसभा सांसद रहे। श्री सारंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 'नरेन्द्र से नरेन्द्र' शीर्षक से पुस्तक भी लिखी। वे सदैव समाज के पीड़ित वर्ग के उत्थान के लिए समर्पित रहे।

 

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment