मध्यप्रदेश के सीधी बस हादसे में 4 और शव मिले, मृतकों की संख्या बढ़कर 51 हुई

Last Updated 17 Feb 2021 01:36:45 PM IST

मध्यप्रदेश के सीधी जिले के रामपुरनैकिन थाना क्षेत्र में 50 से अधिक यात्रियों से भरी बस के एक नहर में गिरने के कारण हुए हादसे के 24 घंटे बाद आज चार और लोगों के शव मिलने से मृतकों की संख्या 47 से बढ़कर 51 हो गयी है।


आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कल देर शाम तक चले राहत एवं बचाव कार्य के बाद आज सुबह फिर से यात्रियों की तलाशी का कार्य प्रारंभ हुआ। इस दौरान चार और शव घटनास्थल से कुछ दूर नहर में मिले, जो बह गए थे। कल शाम तक 47 याियों के शव मिले थे, जिनमें 24 पुरुष और 21 महिलाएं तथा दो बच्चे शामिल थे। अधिकांश मृतक सीधी और सिंगरौली जिले के निवासी हैं।

आज सुबह स्वाति (22), दीपू (20), खुशबू (23) और पांच माह की शुभि के शव मिले हैं। दो तीन लोगों के और लापता होने की आशंका है।

कल सुबह सीधी से सतना के लिए रवाना हुयी बस सरदा गांव के पास नहर में गिर गयी थी। नहर में 20 फीट से अधिक ऊंचाई तक पानी था। बस नहर के समानांतर मार्ग पर चल रही थी और तेज गति होने के कारण चालक वाहन पर नियांण खो बैठा और बस नहर में समा गयी। कल लगभग तीन घंटे बाद बस को क्रेन की मदद से पानी से निकाला गया था और दिन भर चले राहत कार्य के दौरान 47 लोगों के शव निकाले गए थे। लगभग सात लोग किसी तरह ग्रामीणों की मदद से अपनी जान बचाने में कामयाब रहे।

आज सुबह फिर से नहर में कई किलोमीटर क्षेत्र में यात्रियों की तलाश की गयी है। 32 सीटर बस में लगभग 60 यात्रियों के सवार होने की सूचनाएं हैं। बस सवार अधिकांश युवक और युवतियां थे, जो रेलवे और नर्सिंग की परीक्षा देने सीधी से सतना के लिए रवाना हुए थे।

वार्ता
सीधी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment