मध्यप्रदेश: 25 दिसंबर से पहले तैयार हो सकता है सरकार का कैबिनेट

Last Updated 21 Dec 2018 10:27:02 AM IST

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ तीन चार दिनों के अंदर अपने मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं। वे इस संबंध में वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के लिए कल रात दिल्ली पहुंच गए हैं।




मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)

सूत्रों के अनुसार कमलनाथ आज और कल दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे। कमलनाथ मुख्य रूप से कांग्रेस विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में शामिल हुए ए के एंटोनी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल गठन को लेकर दिल्ली में पूरी रणनीति तैयार कर कमलनाथ राजधानी भोपाल लौटेंगे और फिर मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

साह दिसंबर को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले कमलनाथ ने कल शाम यहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से लगभग 20 मिनट तक मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने विधानसभा के सत्र के संबंध में मुख्य रूप से चर्चा की। माना जा रहा है नवगठित विधानसभा का पहला सा 7 जनवरी को शुरू होगा। उस दिन नए विधायकों की शपथ के बाद अगले दिनों में राज्यपाल का अभिभाषण होगा।



कमलनाथ इसके बाद दिल्ली रवाना हो गए। इसके पहले उन्होंने पाकारों से चर्चा में मंत्रिमंडल के गठन को लेकर सिर्फ इतना कहा कि नए विधायकों को मौका नहीं दिया जाएगा। और सपा तथा बसपा विधायकों के मंत्री बनने के संबंध में निर्णय उनके नेताओं को करना है, क्योंकि उन्होंने समर्थन देते वक्त इस तरह की कोई शर्त नहीं रखी थी।

इस बीच बताया जा रहा है कि राज्यपाल भी 26 से 31 दिसंबर के बीच राजधानी भोपाल में नहीं रहेंगी। इस लिहाज से अनुमान है कि कमलनाथ दिल्ली से लौटकर 25 दिसंबर के पहले ही अपने मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं।
 

 

वार्ता
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment