इंदौर में 10 लाख के पुराने नोटों के साथ 3 हिरासत में

Last Updated 06 Mar 2017 07:43:01 PM IST

मध्यप्रदेश के इंदौर में कमीशन लेकर पुराने नोटों को बदलने का कारोबार करने वाले तीन युवकों को पुलिस ने 10 लाख रुपये के 500-500 के पुराने नोटों के साथ हिरासत में लिया है.


(फाइल फोटो)

जूनी इंदौर क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) एस.के. कनकने ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया, "पुलिस को रविवार देर शाम को सूचना मिली थी कि कुछ लोग पुराने नोटों को बदलवाने की फिराक में है. इस सूचना के आधार पर जूनी इंदौर थाना क्षेत्र की पुलिस ने दुपहिया वाहन सवार तीन लोगों की तलाशी ली गई तो उनके पास से 10 लाख रुपये के 500-500 के पुराने नोट मिले."

कनकने के मुताबिक, आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि तीनों आरोपी यह नोट 60 से 70 प्रतिशत कमीशन लेकर बदलवाने की फिराक में थे. मगर ऐसा कर पाते, इससे पहले ही पकड़े गए. पुराने नोटों को बरामद करने की सूचना आयकर विभाग को दे दी गई है.



जूनी इंदौर के थाने के मुताबिक, हिरासत में लिए गए तीनों आरोपियों कुणाल, निशांत और वसीम बेग की पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ज्ञात हो कि केंद्र सरकार द्वारा नबंवर, 2016 को 500 व 1000 रुपये के नोटों को अमान्य घोषित कर दिया गया था. उसके बाद इन नोटों को बैंकों से बदलने का क्रम चला. वर्तमान में सिर्फ अप्रवासी भारतीयों के ही पुराने नोट बदले जा रहे हैं, इसी का कुछ लोग लाभ उठा रहे हैं.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment