मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

Last Updated 26 Feb 2015 03:45:20 PM IST

मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई है.


(फाइल फोटो)
इसके पहले बहुचर्चित व्यापमं मामले में कांग्रेस के आचरण को असंसदीय बताते हुए संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सदन में कांग्रेस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश किया. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सदस्यों के शोर-शराबे के बीच कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई.
 
कांग्रेस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव की भाजपा की मांग को लेकर कार्यवाही सुबह से दो बार स्थगित हुई. साढे 11 बजे कार्यवाही एक बार फिर शुरू होने के बाद मिश्रा ने व्यापमं मामले में कांग्रेस के आचरण को असंसदीय और अशोभनीय बताते हुए निंदा प्रस्ताव पेश किया. प्रस्ताव का वन मंत्री गौरी शंकर शेजवार ने समर्थन किया. 
 
निंदा प्रस्ताव पेश करते हुए मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने राज्यपाल जैसे संसदीय पद का अपमान करके घोर संसदीय अपराध किया है. कांग्रेस सोची-समझी साजिश के तहत सदन की कार्यवाही को लगातार बाधित कर रही है. 
 
इस बीच विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीताशरण शर्मा ने कांग्रेस विधायक महेंद्र सिंह कालूखेडा को पार्टी का पक्ष रखने की अनुमति दी जिसका भाजपा के सदस्यों ने खासा विरोध किया.
 
कालूखेडा को बोलने की अनुमति दिए जाने पर भाजपा के सदस्य खड़े होकर कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. हर तरफ से शोरशराबे के बीच अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.
 
इसके पहले वित्त मंत्री जयंत मलैया ने बजट प्रस्तुत किया, जिसे बिना किसी चर्चा के पांच मिनट में ही पारित कर दिया गया. सदन में दो विधेयक भी रखे गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment