सागर में चोरी के आरोपी चार बच्चों के हाथ खौलते तेल में डुबोया

Last Updated 14 Sep 2014 03:05:22 PM IST

मध्य प्रदेश के सागर में चोरी के आरोप में चार बच्चों के हाथ जबरदस्ती खौलते हुए तेल में डाल दिया गया.




बच्चों की ये कैसी 'अग्नि परीक्षा' (फाइल फोटो)

चार बच्चों से कहा गया कि उन्हें खुद को बेकसूर साबित करने के लिए इस \'अग्नि परीक्षा\' से गुजरना होगा. यह घटना सागर जिला के झीला गांव की है.

भगवान दास चादर नाम के एक व्यक्ति के 500 रुपए चोरी हो गए थे. उन्हें, उनके भाई लखन और उनकी पत्नी शशि को चार लड़कों पर पैसा चुराने का शक था. उन चार लड़कों के नाम भरत कुशवाहा, भारत कुशवाहा , हलकोती पटेल, आकाश कुशवाहा और राम कुमार कुशवाहा हैं.

राहतगढ़ पुलिस थाना प्रभारी अनुरागी शरण ने बताया कि गुरुवार को स्कूल से लौटने के बाद लड़कों को इस अग्नि परीक्षा से गुजरने के लिए विवश किया गया. लखन पड़ोस में रहने वाले लड़कों के घर गया. वह लड़कों को दावत का लालच देकर बुला लाया. जब वे आए तो उन लोगों को चादर परिवार चोरी का आरोप लगाकर कथित रुप से मारा-पीटा.

लड़कों ने खुद के बेकसूर होने की बात कही. बाद में चादर परिवार ने फैसला किया कि लड़के चोरी में शामिल थे या नहीं, इसे तय करने के लिए उन लोगों को अग्नि परीक्षा से गुजरना पड़ेगा. चादर परिवार के सदस्यों ने लड़कों से अपना हाथ खौलते हुए तेल में डालने के लिए कहा तो लड़कों ने ऐसा करने से मना कर दिया.

इसके बाद आरोपियों ने जबरन एक-एक करके उनलोगों का हाथ खौलते हुए तेल की कड़ाही में डुबोया. पीड़ितों में आकाश किसी तरह से बचकर भाग निकलने में कामियाब हुआ और अन्य बच्चों के वहां फंसे होने के बारे में अपने घर के लोगों को बताया.

बाद में ग्रामीणों को जब इस घटना की जानकारी हुई तो उन लोगों ने दखल देकर उनको बचाया. पुलिस ने भगवान दास चादर, शशि और लखन को गिरफ्तार कर लिया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment