पूर्व महिला जज का खुलासा, हाईकोर्ट के जज ने कहा था- अकेले में नहीं मिली... तबाह कर दूंगा करियर

Last Updated 26 Aug 2014 12:23:26 PM IST

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली ग्वालियर की पूर्व एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज ने एक और सनसीनखेज खुलासा किया है.


(फाइल फोटो)

पूर्व मिहिला जज ने हाइकोर्ट के जज पर करियर तबाह करने की धमकी देने का आरोप लगाया है. पीड़ित जज ने अब मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

एक अंग्रेजी अखबार 'इंडियन एक्सप्रेस' के अनुसार, इस्तीफा देने के एक महीने बाद पूर्व महिला जज ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि हाईकोर्ट ने जज ने मेरे ट्रांसफर के बाद मुझसे कहा, "आप मेरे बंगले पर एक बार भी अकेले नहीं आईं हैं. आपने मेरी बात न मानने का परिणाम भुगता है. आगे देखि‍ए मैं आपका करियर तबाह कर दूंगा, चौपट कर दूंगा."

महिला जज ने कहा कि वह हाईकोर्ट के आरोपी जज के खि‍लाफ शि‍कायत दर्ज नहीं करवा पाईं, क्योंकि उन्हें मौका नहीं दिया गया.

महिला जज ने कहा, "नियमानुसार हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ही मामले की तथ्यों के आधार पर न्यायपरक जांच कर सकते है. आश्वस्त होने के बाद उन्हें अपनी रिपोर्ट देश के चीफ जस्टिस को भेजनी होती है और फिर मामले पर कार्रवाई सीजेआई को ही करनी होती है."

महिला जज ने बताया, "मैं हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से मिलने गई थी लेकिन मुझे उनसे मुलाकात नहीं करने दी गई. मैंने पांच-छह बार एमपी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से मिलने की कोशिश की थी लेकिन वे मुझसे मिलने को तैयार नहीं थे."

उन्होंने आगे कहा, "मामला एक हाई कोर्ट जज के खि‍लाफ है. ऐसे में नियम के मुताबिक, जिला जज के माध्यम से यह शि‍कायत प्रदेश के चीफ जस्टि‍स तक पहुंचनी थी, लेकिन मेरे खि‍लाफ षड्यंत्र में जिला जज भी शामिल हैं."

घटना से आहत महिला जज ने कहा कि आम तौर पर सभी जज एक दूसरे को भई-बहन मानते है लेकिन इस मामले में किसी को बहन की परवाह नहीं है. सभी जज भाई को बचाने में ही जुटे हुए हैं.

गौरतलब है कि 15 जुलाई को महिला जज ने पद से इस्तीफा दे दिया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment