रांची में धर्मांतरण के दबाव से आहत लड़की ने की आत्महत्या, आरोपी गिरफ्तार

Last Updated 02 Jun 2023 12:55:47 PM IST

रांची के खलारी के रहने वाले गोलू अंसारी ने नाम और धर्म छिपाकर पूजा नामक लड़की से मंदिर में शादी रचाई और इसके बाद उसपर धर्म बदलने का दबाव डालने लगा। इससे आहत पूजा ने आत्महत्या कर ली।


पूजा के पिता ने यह आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई तो पुलिस ने आरोपी गोलू अंसारी को गिरफ्तार कर लिया। स्कूल सर्टिफिकेट और आधार कार्ड के आधार पर गोलू को नाबालिग मानते हुए पुलिस ने उसे जेल के बजाय जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के पास भेजा है। उसे बाल सुधार गृह भेजा जाएगा।

लड़की के पिता के मुताबिक गोलू अंसारी ने अपना धर्म छिपाकर उनकी बेटी से दो वर्ष पूर्व रांची के पहाड़ी मंदिर में शादी कर ली थी। इसके बाद पूजा ने उसके बच्चे को भी जन्म दिया। पूजा अपने पिता के घर में ही रह रही थी, क्योंकि गोलू उसे अपने साथ रखने के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा था। पूजा के पिता का कहना है कि बीते 31 मई की रात गोलू उसके घर आया और पूजा से बात के दौरान एक बार फिर से दबाव बनाने लगा। पूजा ने इसकी जानकारी घरवालों को दी। इसके कुछ देर बाद पूजा ने आत्महत्या कर ली।

पूजा के पिता की ओर से एफआईआर के लिए पुलिस को दिए आवेदन में पूजा की उम्र 17 वर्ष और गोलू अंसारी की उम्र 22 वर्ष बताई गई है। पुलिस ने गोलू अंसारी के आधार कार्ड के आधार पर उसे नाबालिग माना है। खलारी पुलिस ने लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा है।

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि गिरिडीह, रांची, रामगढ़, धनबाद, देवघर, दुमका समेत कई और जिलों एवं राज्य के अलग अलग इलाकों से लव जिहाद की कई खबरें आ रही हैं। कहीं आरोपी हिंदू बेटियों पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहे हैं तो कहीं उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, कहीं-कहीं तो बेटियों की नृशंस हत्या भी हो जा रही है।
 

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment