झारखंड : राज्यसभा चुनावों में मुख्यमंत्री खरीदफरोख्त में शामिल थे, इस्तीफा दें : मरांडी

Last Updated 16 Jul 2016 10:39:57 AM IST

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री रघुबर दास पर आरोप लगाया कि वे राज्य की दो राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनावों में विधायकों की खरीदफरोख्त में शामिल थे.


फाइल फोटो

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को कुछ वीडियो और आडियो टेप जारी करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री रघुबर दास स्वयं 11 जून को राज्य की दो राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनावों में विधायकों की खरीदफरोख्त में शामिल थे, लिहाजा उन्हें अपने पद से तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए.
    
बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को रांची में मीडिया के समक्ष मुख्यमंत्री रघुबर दास की बड़कागांव से कांग्रेस के पूर्व विधायक योगेन्द्र साव से बातचीत का कथित वीडियो और मुख्यमंत्री के एक सहयोगी और एक आईपीएस अधिकारी की योगेन्द्र साव से लगातार हुई बातचीत का आडियो टेप जारी किया और आरोप लगाया कि

मुख्यमंत्री स्वयं योगेन्द्र साव से बातचीत कर उनकी विधायक पत्नी निर्मला देवी का मत भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में तोड़ने की कोशिश करते रहे.
    

मरांडी ने मुख्यमंत्री पर स्वयं विधायकों की खरीदफरोख्त में शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि इसके पुख्ता सबूत सामने आने के बाद अब उन्हें नैतिक आधार पर तत्काल मुख्यमंत्री पद से त्याग पत्र दे देना चाहिए.
    
राज्य में राज्यसभा के लिए हुए मतदान में 81 सदस्यीय निवार्चित विधानसभा में कुल मतदान 79 हुआ था और इसमें भाजपा के मुख्तार अब्बास नकवी और महेश पोद्दार चुनाव जीत गये थे जबकि झामुमो के वसंत सोरेन चुनाव हार गये थे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment