छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का रविवार को हो सकता है ऐलान

Last Updated 08 Dec 2023 06:53:56 PM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के चयन के लिए भाजपा खेमे से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, रविवार , 10 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकता है।


भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का चयन

सूत्रों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में रविवार को भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हो सकती है। छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा तय किए गए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ के लिए पार्टी ने केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा के साथ-साथ केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी, जलमार्ग एवं आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, भविष्य की राजनीति को ध्यान में रखते हुए पार्टी किसी आदिवासी या ओबीसी समुदाय के नेता को मुख्यमंत्री बना सकती है। राज्य के आदिवासी नेता- पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, ओबीसी नेता एवं वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के अलावा आईएएस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने वाले ओपी चौधरी भी मुख्यमंत्री बनने की रेस में हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment