Chhattisgarg में गोबर में भी भ्रष्टाचार : प्रधानमंत्री मोदी

Last Updated 14 Sep 2023 09:13:02 PM IST

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में भाजपा की विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि जो गाय के गोबर में भी भ्रष्टाचार करे, उसकी मानसिकता क्या होगी, यह बताने की जरूरत नहीं है।


भाजपा की विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री आवास योजना कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी भरती है। कांग्रेस छत्तीसगढ़ के विकास में बाधक बनी हुई है और हवा-हवाई बातों में जुटी रहती है। कांग्रेस छत्तीसगढ़ का उपयोग एटीएम की तरह कर रही है।

छत्तीसगढ़ प्रवास में प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को रायगढ़ के कोड़ातराई में कहा कि भाजपा सरकार के प्रयासों के बाद छत्तीसगढ़ की पहचान आज विकास कार्यों की वजह से हो रही है। दिल्ली की भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है, लेकिन यहां जो कांग्रेस की सरकार है, वह विकास के काम में नहीं बल्कि सिर्फ हवा-हवाई बातें और दावों में जुटी रहती है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार के न होने का बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। जब से भाजपा सरकार गई और जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, सबसे बड़ा नुकसान छत्तीसगढ़ के भाई और बहनों को हुआ है, छत्तीसगढ़ के नौजवानों को उठाना पड़ा है।

उन्होंने आगे कहा, केंद्र की भाजपा सरकार बीते नौ वर्षों में देशभर के गरीब परिवारों को करीब चार करोड़ घर देना चाहती थी, हम चाहते थे कि छत्तीसगढ़ के भी गरीब परिवारों को पीएम आवास योजना का लाभ मिले, लेकिन कांग्रेस की सरकार यहां छत्तीसगढ़ के गरीबों के पक्के घर नहीं बनने दे रही है।

महिला कल्याण हो, पीएम सम्मान निधि योजना हो, हर घर जल योजना हो, गरीब कल्याण से लेकर युवा कौशल और रोजगार की हर योजना में कांग्रेस ने, यहां की सरकार ने, छत्तीसगढ़ को बहुत पीछे पहुंचा दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस जिस तरह घोटाले की राजनीति करती है, उससे सिर्फ अपने नेताओं की तिजोरी भरती है। गरीब के कल्याण में भले पीछे हो, लेकिन भ्रष्टाचार में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लगातार आगे बढ़ रही है। मैं तो सोच भी नहीं सकता हूं, देशवासी भी सोच नहीं सकते, गरीब से गरीब इंसान भी सोच नहीं सकता, आप कल्पना करिए अगर कोई गाय के गोबर में भी भ्रष्टाचार करे तो उसकी मानसिकता क्या होगी?

छत्तीसगढ़ की बहनों से वादा तो किया था शराबबंदी का, लेकिन कांग्रेस ने शराब की बिक्री में भी घोटाला कर दिया। छत्तीसगढ़ खनिज संपदा से संपन्न है। केंद्र की भाजपा सरकार ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड योजना बनाई, जिसमें जिन जिलों में खनिज संपदा निकलती है, इसका एक हिस्सा उसी क्षेत्र में विकास के लिए खर्च किया जाए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की खनिज संपदा को लूटकर कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के एटीएम की तरह उपयोग किया। झूठा प्रचार और आकंठ भ्रष्टाचार, यही छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार की पहचान है। कांग्रेस के लोग तो कहते हैं, बहुत सालों के बाद मौका मिला है, इसके बाद मिलने वाला भी नहीं है, यही समय है जितना लूट सको लूट लो।

50 साल से भी पहले कांग्रेस ने देश से गरीबी हटाने की गारंटी दी थी, इंदिरा जी के जमाने में गरीबी हटाने की बातें कर रहे थे। कांग्रेस तब भी हर चुनाव इसी गारंटी पर लड़ती थी और आज भी इसी गारंटी पर लड़ती है।

"अगर कांग्रेस काम करती तो मोदी को इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती। मोदी ने गारंटी दी थी कि देश के गरीबों को सशक्त बनाऊंगा। आज आप इसके परिणाम देख रहे हैं, 5 वर्षों में ही साढे 13 करोड़ देशवासी गरीबी से बाहर आए हैं।"

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अच्छी सड़कों, अच्छी रेल व्यवस्था, बिजली की सुविधा बहुत जरूरी है, जब दिल्ली और रायपुर, दोनों जगह भाजपा सरकार होगी तब ऐसी सुविधाएं तेजी से गांव तक पहुंच पाएगी, गरीबों तक पहुंचेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता छोटे किसान, आदिवासी किसान हैं। भाजपा का निरंतर प्रयास है कि छोटे किसानों की उपज और वनोपज को उसकी वाजिब कीमत मिले, उन्हें अधिक-से-अधिक दाम मिले। अभी दिल्ली में जी-20 के लिए जो मेहमान आए हुए थे, उनको हमारी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रात्रि भोज दिया था, जिसमें दुनिया के बड़े-बड़े नेता भोजन के लिए पधारे थे और हमारी राष्ट्रपति ने उन्हें कोदो, कुटकी, रागी के बने व्यंजन खिलाए, जो हम अपने परिवारों में खाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत की धूम है। दुनिया भारत देश में अपनी संभावना को तलाश रही है, लेकिन यहां कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार केंद्र के काम में रोड़े अटकाने का काम कर रही है। इससे छत्तीसगढ़ में इसका लाभ नहीं मिल पाएगा, छत्तीसगढ़ के युवाओं को यहीं पर बेहतर रोजगार मिले, छत्तीसगढ़ निवेश आकर्षित करने में अग्रणी हो, इसके लिए यहां पर भाजपा की सरकार बनना आवश्यक है।

आईएएनएस
रायगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment