छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में प्रेशर बम विस्फोट, एक जवान शहीद

Last Updated 05 Mar 2021 03:35:54 PM IST

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के गीदम थाना क्षेत्र के पाहुरनार गांव में नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम विस्फोट से एक जवान शहीद हो गया है।


पुलिस सूत्रों के अनुसार इन्द्रवती नदी पर बन रहे ब्रिज की सुरक्षा में जवान लगे थे। सीएएफ 22 वीं बटालियन के जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी कल नक्सलियों द्वारा लगाई प्रेशर आईईडी की चपेट में फंसकर शहीद हो गए हैं। घटना के बाद इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गयी है।

बीते तीन वर्षो से इंद्रवती नदी पर छिंदनार पाहुरनार घाट पर पुल निर्माण किया जा रहा है। इसकी सुरक्षा के लिये सीएएफ 22वीं बटालियन की तैनाती भी की गयी है। रोजाना की तरह कल भी जवान निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगे थे। ब्रिज के आसपास जवानों की तैनाती की गयी। साथ ही जिस जगह वाहनों के जरिये मिट्टी ब्रिज तक लायी जा रही थी। वहां भी जवानों की तैनाती की गयी थी।

नक्सली वाहनों को नुकसान न पहुंचा सके, इसके लिये जवान लगातार इस इलाके में सर्चिग कर रहे थे। पाहुरनार में तैनात जवान कल दोपहर का भोजन कर विश्राम के लिये पेड़ों का सहारा लेने लगे, शहीद जवान एक आम पेड़ के नीचे विश्राम करने गया, लेकिन यहां नक्सलियों ने पहले से ही आईईडी प्लांट कर रखा था। जैसे ही जवान का पैर आईईडी पर पड़ा, एक जबरदस्त धमाका हुआ, जिसमें जवान मौके पर ही शहीद हो गया।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि उनके पास नक्सलियों के हलचल की इनपुट थी। दो दिन पहले ही पुलिस ने एक इनामी समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। प्रेशर आईईडी को हर जगह डिटेक्ट कर पाना मुश्किल होता है। घटना के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।
 

वार्ता
दंतेवाड़ा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment