बारूदी सुरंग में विस्फोट, जवान घायल

Last Updated 08 May 2017 04:54:11 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का जवान घायल हो गया है.


(फाइल फोटो)

कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के अंतर्गत र्पेबेड़ा गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से सशस्त्र सीमा बल के 33 वीं बटालियन का जवान कैलाश धारे घायल हो गये.
    
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में दल्लीराजहरा-रावघाट के लिए रेल लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है. इस कार्य की सुरक्षा के लिए आज एसएसबी के जवानों को गश्त में रवाना किया गया था.

जब जवान अपने शिविर से लगभग पांच सौ मीटर की दूरी पर थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इस घटना में जवान धारे घायल हो गए.
अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल ने घायल जवान को घटनास्थल से बाहर निकाला और उसे अंतागढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में जवान को बेहतर इलाज के लिए दुर्ग जिले में स्थित भिलाई अस्पताल भेजा जाएगा.
    

उन्होंने बताया कि घटना के बाद सुरक्षा बल के जवानों को क्षेत्र में रवाना किया गया है और नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है. छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र से लौह अयस्क के उत्खनन के लिए दल्लीराजहरा-रावघाट-जगदलपुर रेलवे परियोजना की शुरूवात की गई है.

इस परियोजना की लंबाई 235 किलोमीटर है. वहीं इसके प्रथम चरण में बालोद जिले के दल्लीराजहरा से कांकेर जिले के रावघाट तक 95 किलोमीटर तक के लिए तेजी से काम चल रहा है. नक्सली इस परियोजना का विरोध कर रहे हैं.




 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment