NDA में लौटने के बाद नीतीश पहली बार दिल्ली में करेंगे मोदी के साथ बैठक

Last Updated 07 Feb 2024 10:53:27 AM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज ( बुधवार) नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे। जनता दल यूनाइटेड (JDU) के एक वरिष्ठ नेता ने यह बात कही।


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार में 28 जनवरी को महागठबंधन छोड़कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में लौटने के बाद नीतीश पहली बार दिल्ली में मोदी के साथ बैठक करेंगे।

नीतीश सरकार को 12 फरवरी को विश्वास मत का सामना करना है, जिससे केवल पांच दिन पहले दोनों नेताओं के बीच यह बैठक हो रही है।

नीतीश के राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलने की उम्मीद है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। जदयू सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के शीर्ष नेताओं से नीतीश की मुलाकात के दौरान राज्य में राज्यसभा चुनाव से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है।

बिहार में राज्यसभा की छह सीटें खाली हो रही हैं, जिनके लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है।

इन छह सीटों में से दो पर वर्तमान में जदयू का कब्जा है जबकि दो राजद के खाते में हैं।

जदयू के पूर्व अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह और वरिष्ठ नेता अनिल हेगड़े राज्यसभा के सदस्य हैं, वहीं राजद की दो सीट मनोज कुमार झा और मीसा भारती के पास है।

एक सीट भाजपा के सुशील कुमार मोदी के पास है, जो पूर्व उपमुख्यमंत्री हैं और एक सीट कांग्रेस के पास है, जो पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के पास है।
राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल दो अप्रैल को समाप्त होने वाला है।

भाषा
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment