Land-for-job scam case : ईडी ने नौकरी के बदले जमीन मामले में तेजस्वी यादव से 8 घंटे की पूछताछ में 50 से 60 प्रश्न किए

Last Updated 31 Jan 2024 07:36:57 AM IST

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले (Land-for-job scam case) में बिहार की राजधानी पटना स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी - ED) कार्यालय में मंगलवार को बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) के पुत्र तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) से ED अधिकारियों ने लंबी पूछताछ की।


तेजस्वी यादव

Land-for-job scam case : तेजस्वी मंगलवार को दिन के करीब 11 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे और शाम 7 बजे कार्यालय से बाहर निकले।

सूत्रों की मानें तो ईडी के अधिकारियों ने तेजस्वी से करीब 50 से 60 प्रश्न किए। इस दौरान राजद के कई नेता ईडी कार्यालय के बाहर डटे रहे। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी इस दौरान कार्यालय के बाहर मौजूद रहे।

राजद (RJD) के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा (Manoj Kumar Jha) समेत राजद के कई नेताओं ने केंद्र सरकार पर लालू परिवार (Lalu Family) और विपक्ष को परेशान करने का आरोप लगाया। झा ने कहा कि कई एजेंसियां भाजपा के इशारे पर काम कर रही हैं। हम लोगों ने पहले भी इन एजेंसियों का मुकाबला किया है और उसके बाद तेजी से उभरे भी हैं।

बता दें कि इसी सोमवार को इसी मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से भी पूछताछ हुई थी।

सुशील कुमार मोदी ने ईडी को डराने का लगाया आरोप

भाजपा के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कहा कि रेलवे की नौकरी के बदले लोगों की कीमती जमीन लिखवाने के मामले में लालू प्रसाद एवं तेजस्वी यादव से पूछताछ के दौरान ईडी पर दबाव बनाने और अफसरों को डराने के लिए समर्थकों की भारी भीड़ जुटाना राजद के आपराधिक चरित्र का सूचक है। इससे न तो जांच रुकेगी, न लालू परिवार दोषमुक्त हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि रेलवे की नौकरी के बदले जमीन लेने तथा धन-शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के प्रमाण मिलने पर सीबीआई ने आरोप पत्र दायर किया और इस आधार पर ईडी पिछले साल से लगातार कार्रवाई कर रहा है।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment