जदयू अध्यक्ष ललन सिंह की लालू और नीतीश से मुलाकात बनी चर्चा की वजह, सीट बंटवारे की बात आगे बढ़ी

Last Updated 14 Oct 2023 07:32:07 AM IST

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की सीएम नीतीश कुमार और राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात चर्चा का विषय बनी हुई है।


Laloo Yadav and Lalan Singh

इस मुलाकात के बाद सियासी पारा चढ़ गया है। कहा जा रहा है कि जदयू-राजद जल्द से जल्द लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बिहार में सीट बंटवारे को तय करने के मूड में है। इसीलिए ये बैठकें हो रही हैं। उनकी मुलाकात की चर्चा सत्ता की गलियारों में होती रही।

उन दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद ललन सिंह ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि 'अरे भाई, सूरज की तरफ सिर उठाकर थूकोगे तो पलट कर थूक तुम्हारे ही ऊपर पड़ेगा। नीतीश कुमार सूरज हैं, और बिहार में जो उन्होंने करके दिखाया है, वो आपके कल्पना से भी परे हैं। वो आपकी सोच में भी नहीं है। इसलिए जो करना है करते रहें, इसका कोई परवाह न नीतीश कुमार जी करते हैं और न ही जनता दल यूनाइटेड।'

दरअसल पटना पार्टी ऑफिस में अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ की मीटिंग हुई थी, उसी मीटिंग के दौरान उन्होंने बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी के लिए ये बातें कहीं। कुछ दिन पहले सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को लेकर एक बयान दिया था। वैसे भी इस बार बिहार में बीजेपी के सामने मुश्किलें खड़ी होने वाली हैं। पिछले दो लोकसभा चूनावों में बीजेपी की वहां स्थिति काफी मजबूत रही है। क्योंकि तब नीतीश कुमार बीजेपी के साथ थे।

 

शंकर जी विश्वकर्मा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment