RJD ने की मांग, अगला PM बिहार से हो, नीतीश सबसे योग्य

Last Updated 29 Sep 2023 05:03:32 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के छोटे से बड़े नेता समय - समय पर नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताते रहे हैं। इस बीच, अब राजद ने भी इसकी वकालत की है।


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

राजद के विधायक और प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने शुक्रवार को कहा कि अगला प्रधानमंत्री बिहार से होना चाहिए और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसके सबसे योग्य हैं। उन्होंने कहा कि उनमें प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं।

भाई वीरेंद्र ने कहा कि आजाद भारत में सबसे पहला राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद बिहार से ही थे। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा के विरोध में सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट है। नीतीश कुमार ने राज्यों का दौरा किया, विपक्ष के नेताओं से मिले और उन्हें भाजपा के खिलाफ साथ आने का आग्रह किया। पटना में नीतीश कुमार की अध्यक्षता में विपक्षी दलों के नेताओं की पहली बैठक हुई। बिहार के लोग चाहते हैं कि अगला प्रधानमंत्री बिहार से हो।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने नीतीश को प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे योग्य प्रत्याशी बताया था। इससे पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी नीतीश को पीएम उम्मीदवार के लिए सबसे योग्य बता चुके हैं।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment