प्रशांत किशोर का खुलासा, नीतीश कुमार 'I.N.D.I.A.' नाम से सहमत नहीं

Last Updated 14 Sep 2023 07:53:13 PM IST

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने गुरुवार को दावा किया कि नीतीश कुमार एकमात्र ऐसे नेता हैं, जो विपक्षी दलों के गठबंधन के 'इंडिया' नाम से सहमत नहीं हैं।




चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर

अपनी जन सुराज पदयात्रा के क्रम में मुजफ्फरपुर पहुंचे किशोर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए खुलासा किया कि तीसरी बैठक में नीतीश कुमार एजेंडा लेकर गए थे कि जातीय जनगणना को इंडिया मुख्य मुद्दा बनाए, लेकिन गठबंधन के सहयोगी दलों ने इसे मुख्य मुद्दे के तौर पर नहीं स्वीकार किया।

उन्होंने दावा करते हुए यहां तक कहा कि तीनों बैठकों में नीतीश कुमार को जैसी अपेक्षा थी, वह नहीं हो सकी। अभी तो शुरुआती दौर है, इसलिए आसान दिख रहा है। जब सीट शेयरिंग की बात होगी, मुद्दे की बात होगी तब आपको समझ में आएगा।

उन्होंने आगे कहा कि जहां तक नीतीश कुमार का सवाल है और इंडिया में भागीदारी की बात है तो अब तक उनकी जो अपेक्षा थी, वह पूरी नहीं हुई। आप लिखकर रख लीजिये, अभी तक तीन बैठकें हो चुकी हैं, जबकि पहली मीटिंग पटना में हुई थी, तब यह माना जा रहा था कि नीतीश कुमार इसके सूत्रधार होंगे और उन्हें संयोजक बना दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बेंगलुरु में भी नीतीश कुमार के संयोजक बनाने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

आईएएनएस
मुजफ्फरपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment