पटना में शादी ने तैयार किया कोरोना चेन, दुल्हे की मौत, करीब 100 संक्रमित

Last Updated 30 Jun 2020 01:40:33 PM IST

बिहार की राजधानी पटना में एक शादी समारोह ने कोरोना की चेन तैयार की दी, जिसे तोड़ने के लिए प्रशासन का काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। पालीगंज में एक शादी समारोह में भाग लेने वाले अब तक 100 से ज्यादा लोगों को संक्रमित पाया गया है।


इस क्रम में दुल्हे की भी मौत हो गई है, जबकि हलवाई, नाई कोरेाना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को एक साथ इस समारोह में भाग लेने वाले 79 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। इससे पहले भी 24 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं।

पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज के डीहपाली गांव के रहने वाले शख्स गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करते थे। शादी करने के लिए 12 मई को पटना अपने गांव डीहपाली आए थे। उनकी शादी 15 जून को हुई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। दो दिनों के बाद दुल्हें की मौत हो गई। इसकी भनक जब प्रशासन को हुई तब समारोह में भाग लेने वालों की कोरोना जांच प्रारंभ हुई।

सोमवार को इस संक्रमण चेन से एक साथ 79 कोरोना संक्रमित मिले। समारोह में शामिल 369 लोगों की जांच में 79 संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 24 पहले संक्रमित हो चुके हैं। इस समारोह में शामिल हुए 100 से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित मिल चुके हैं।

पालीगंज अनुमंडलीय स्वास्थ्य प्रबंधक प्रजित कुमार ने बताया कि कुछ मरीजों को बमेती, फुलवारीशरीफ भेजा गया है और अधिकांश को बिहटा भेजा गया है। पालीगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीव पांडेय ने मंगलवार को बताया कि कई मुहल्लों को सील किया जा रहा है।
 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment