बिहार में विकासवाद की राजनीति के लिए राष्ट्रीय जन जन पार्टी बनी

Last Updated 30 May 2020 04:17:35 PM IST

भूमिहार-ब्राह्मण एकता मंच के आशुतोष कुमार ने शनिवार को पटना में बिहार में विकासवाद की राजनीति के लिए एक नए राजनैतिक विकल्प के तहत राष्ट्रीय जन जन पार्टी के गठन की घोषणा की।


इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक में बिहार में मजबूत राजनीतिक विकल्प की मांग को लेकर निरंतर कोई न कोई आंदोलन देखने को मिलता रहा है।

बिहार के युवा किसान मजदूर पिछले 30 वर्षों में खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। 7 नवंबर को गांधी मैदान में सरकार के खिलाफ सवर्णों के लिए 5 सूत्री मांगों को लेकर रैली का आयोजन किया गया था। उस वक्त 5 सूत्री मांगों के लिए सरकार को 6 महीने का अल्टीमेटम दिया गया था। इसके बावजूद सरकार ने जनाक्रोश को तवज्जो देना ठीक नहीं समझा, तब जाकर सर्वसमाज के कहने पर राजनीतिक दल का गठन करना पड़ा।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "आजादी के बाद बिहार भारत का सबसे विकासशील राज्य था, लेकिन हमारी सरकारें कौशल से परिपूर्ण युवाओं के लिए बिहार में कोई सुविधा मुहैया नहीं कराती है और टूट-फूट, जातिवाद की राजनीति से अपना रोटी सेंकती है। इस पर अब अंकुश लगाने का वक्त आ गया है।"

उन्होंने पार्टी के उद्देश्यों पर चर्चा करते हुए कहा, "हमारी पार्टी बिहार को विकसित राज्य की श्रेणी में लाने का काम करेगी। हम राज्य में छोटे-बड़े उद्योग धंधे स्थापित कर औद्योगिक क्रांति की ओर कदम बढ़ाएंगे। हमें पूर्ण विश्वास है कि औद्योगिक क्रांति के रास्ते पर चलकर हम स्वर्णिम बिहार का सपना साकार करेंगे।"

उन्होंने कहा कि पार्टी बिहार के तमाम युवा बेरोजगार किसान मजदूर की समर्पित पार्टी है जो जातिवाद और तुष्टीकरण से उठकर विकासवाद पर काम करेगी। इसके अलावा जातिगत आरक्षण की जगह आर्थिक आधार पर आरक्षण, सवर्ण बहुल पंचायत को सवर्णों के लिए आरक्षण के लिए संघर्ष करेगी।

संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के पार्टी प्रधान महासचिव शैलेंद्र कुमार, महासचिव राजशेखर, मार्गदर्शक कृष्णनंदन प्रसाद उर्फ कृष्ण कुमार अकेला मौजूद रहे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment