बिहार : अधिकारी ने पास मांगने पर चौकीदार से करवाई उठक-बैठक

Last Updated 21 Apr 2020 05:12:12 PM IST

बिहार के अररिया जिले के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार से ड्यूटी पर तैनात चौकीदार ने पास दखाने के लिए कहा, जो उन पर नागवार गुजरा।


उन्होंने सजा के तौर पर चौकीदार से उठक-बैठक करने को कहा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है।

कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वायरल वीडियो में अररिया के जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार एक चौकीदार के साथ दुर्व्यवहार करते और उससे कान पकड़कर उठक-बैठक करवाते दिख रहे हैं।

कहा जा रहा है कि चौकीदार ने वाहन से जा रहे अधिकारी को पास दिखाने के लिए कहा था, जिस पर अधिकारी को गुस्सा आ गया।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद सरकार ने संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

कृषि मंत्री कुमार ने कहा, "अररिया में कृषि पदाधिकारी और चौकीदार का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसको लेकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच अधिकारी को 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने को कहा गया है।"

उन्होंने कहा कि अधिकारी द्वारा दुर्व्यवहार किया जाना आपत्तिजनक है। जांच में अगर अधिकारी दोषी पाए जाते हैं, तो जरूर कार्रवाई होगी।

राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने भी मंगलवार को कहा कि अधिकारी हो या कर्मचारी, सभी लोग रोज जान पर खेलकर कोरोना से जंग लड़ रहे हैं और ऐसे में उनके साथ हुई यह घटना शर्मनाक है। पुलिस विभाग ने इसकी जानकारी सरकार को दे दी है।

उन्होंने कहा, "चौकीदार की इज्जत खराब कर कोई अधिकारी अपनी इज्जत बनाना चाहता है तो यह शर्मनाक है। चौकीदार भी प्रशासन का अंग है।"

 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment