तेजस्वी के खिलाफ भष्टाचार को लेकर जदयू और राजद के बीच मतभेद बढ़ा

Last Updated 15 Jul 2017 08:17:25 AM IST

बिहार में गठबंधन सरकार के सदस्यों में दरार बढ़ने के बीच, जदयू ने आज राजद पर दबाव बढ़ाते हुए उससे कहा कि 80 विधायक होने का घमंड दिखाने के बजाय वह उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर आरोपों को लेकर खुद को पाक-साफ साबित करे.


(फाइल फोटो)

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी को सीबीआई ने होटलों के लिए जमीन घोटाले की जांच में नामजद किया है.

प्रदेश  जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने पीटीआई भाषा से कहा,   80 विधायकों का घमंड दिखाने वाली राजद को यह नहीं भूलना चाहिए कि वह 2010 के प्रदेश चुनावों में 22 विधायकों पर आ गई थी और 2015 के चुनावों में गठबंधन प्रमुख के रूप में नीतीश कुमार के विसनीय चेहरे के कारण इस संख्या में बढ़ोतरी हुई थी. 

कुल  243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में, राजद के 80, जदयू के 71, कांग्रेस के 27 एवं भाजपा के 53 विधायक हैं.

सिंह ने राजद की बिहार इकाई के प्रमुख राम चंद्र पूर्वे की 80 विधायकों वाली टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्यिा देते हुए कहा,   सीमाओं में रहिए और जल्द से जल्द :तेजस्वी के खिलाफ: आरोपों पर स्पष्टीकरण दीजिए. 

दिल्ली, जदयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भष्टाचार के मुद्दे पर कभी समझौता नहीं करेंगे.

यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी इस मामले में राजद से क्या उम्मीद करती है, त्यागी ने कहा कि राजद नेता को आरोप के संदर्भ में विस्तृत स्पष्टीकरण देना चाहिए.

त्यागी ने कहा कि उन्होंने महागठबंधन में संकट खत्म करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कभी भी दखल की मांग नहीं की.
उधर, लालू ने इन खबरों से इनकार किया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस मामले में नीतीश कुमार के साथ मध्यस्थता को लेकर उनको फोन किया.

उन्होंने कहा,   सोनिया गांधी और मेरे बीच इस मुद्दे पर कोई बात नहीं हुई है. मैं इसे पूरी तरह खारिज करता हूं.  

इससे पहले पटना में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख अशोक चौधरी ने नीतीश और लालू से मुलाकात की और कहा कि महागठबंधन  मजबूत है.

उधर, दिन में जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने लालू और तेजस्वी के परोक्ष संदर्भ में कहा कि जिनके खिलाफ आरोप लगे हैं, उन्हें   विपक्ष को चुप कराने के लिए   अपनी संपत्ति के सोत बताने चाहिए.


उनके सहयोगी सुनील कुमार ने भी समान नजरिया पेश करते हुए स्पष्ट कहा कि पार्टी किसी भी सूरत में नीतीश कुमार की   स्वच्छ छवि   से कोई समझौता नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि जदयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री   स़िद्धांतों की राजनीति और भष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने के लिए   जाने जाते हैं.

इस बीच, मीडिया के एक धड़े में खबर आई कि तेजस्वी ने इस्तीफा देने का मन बना लिया है और इस संबंध में घोषणा राजद प्रमुख लालू के कल रांची से लौटने के बाद हो सकती है. लालू चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में पेशी के लिए रांची गये हैं.

हालांकि उपमुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में इन खबरों को बकवास बताया.

उन्होंने कहा कुछ मीडिया के लोग उत्पाती सूत्रों के नाम पर भाजपा का एकसूत्री कार्यक्म चला रहा है. मैं इस पर तेज हंसना चाहता हूं. 
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment