लालू ने फिर की नीतीश को मनाने की कोशिश, बिहार के मुख्यमंत्री अपने रुख पर कायम

Last Updated 23 Jun 2017 10:20:37 PM IST

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के जदयू के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया लेकिन नीतीश अपने रख पर कायम हैं.


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

कांग्रेस नीत विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार को  बिहार की बेटी  बताते हुए लालू प्रसाद ने दो दिन में दूसरी बार नीतीश से अपील की कि  कोविंद को जदयू का समर्थन देने की ऐतिहासिक भूल को सुधारें.

मीरा कुमार को विपक्ष  की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनाने की घोषणा कल की गयी थी.

राजग के उम्मीदवार के रूप में चयन से पहले कोविंद बिहार के राज्यपाल थे.

अब कोविंद और मीरा कुमार के मुकाबले को  दलित बनाम दलित  की लड़ाई कहा जा रहा है.

भाकपा ने भी नीतीश कुमार और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक से कोविंद का समर्थन करने के अपने फैसले पर पुनवर्चिार करने को कहा. लेकिन नीतीश अपने रख पर कायम हैं और उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को टकराव का मुद्दा नहीं बनाना चाहिए.

नीतीश ने आज शाम लालू के आवास पर एक इफ्तार पार्टी में भाग लिया जहां लालू के पुत्र और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गर्मजोशी से मुख्यमंत्री का स्वागत किया.

इफ्तार पार्टी में भाग लेने के बाद नीतीश ने संवाददाताओं से कहा,   यह राष्ट्रपति का चुनाव है. यह टकराव का मुद्दा नहीं बनना चाहिए. 



उन्होंने कहा,   नतीजों को लेकर कोई शंका नहीं है. हमारे मन में  बिहार की बेटी  :मीरा कुमार: के प्रति बहुत सम्मान है लेकिन सवाल यह है कि क्या बिहार की बेटी को हारने के लिए चुना गया है? 

नीतीश ने कहा,   हमने सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद यह फैसला किया. और जहां तक जदयू की बात है तो उसने हमेशा स्वतंत्र फैसले लिये हैं  यहां तक कि जब राजग में थी, तब भी. हमने उस समय संप्रग के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का समर्थन किया था. 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति की कुर्सी राजनीतिक लड़ाई के लिए नहीं है. उन्होंने कहा,   अगर आम-सहमति बन जाती तो अच्छी बात थी लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसे वाद-विवाद का विषय बनाना चाहिए. 

उन्होंने कहा,   मैंने रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी और फिर सोनियाजी और सीताराम येचुरी जी से बात की और उन्हें अपनी इन भावनाओं से अवगत कराया कि रामनाथ कोविंदजी ने बिहार के राज्यपाल के रूप में प्रशंसनीय काम किया है. उन्होंने बिहार में बिना किसी पक्षपात के काम किया है. 

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment